×

Raipur फर्जी क्रेडिट कार्ड से 100 से ज्यादा की ठगी करने वाले पांच ठग गिरफ्तार

Raipur फर्जी क्रेडिट कार्ड से 100 से ज्यादा की ठगी करने वाले पांच ठग गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क तेलीबांधा पुलिस ने शनिवार को क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी गिरोह का भंडाफोड़ किया और 100 से अधिक पीड़ितों को कथित रूप से ठगने के आरोप में कुल पांच को गिरफ्तार किया।
शक्ति नगर के शिकायतकर्ता मोहन राव पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फर्जी फर्म मेसर्स नाम के तीन निदेशकों को गिरफ्तार किया है. फॉरएवर प्राइवेट लिमिटेड को न्यू राजेंद्र नगर में अपना कार्यालय रखने में मदद करना। निखिल कोसले, शिवा साहू और शैलेंद्र मिश्रा के रूप में पहचाने जाने वाले, ये तीनों फर्म के निदेशक थे और अन्य दो नबील खान और जगमोहन सैक्स एक्जीक्यूटिव एक्सिस बैंक थे। ये धोखाधड़ी पीड़ितों को ऋण सुविधा के साथ क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने के बहाने ठगी कर रहे थे। धोखाधड़ी बैंक को फर्जी आयकर रिपोर्ट (आईटीआर) साबित कर रही थी, जिसमें कुछ सीए से रिपोर्ट की जा रही थी, जिसमें शुरू में बैंक अधिकारियों पर संदेह नहीं था।


हालांकि जब ग्राहक बैंक में उनके नाम से जारी किए गए ऋणों के बावजूद जारी किए गए क्रेडिट कार्ड के बारे में अधिक जानकारी के लिए पहुंचे।
पुलिस जांच से इस धोखाधड़ी का पर्दाफाश हुआ, जिसमें धोखाधड़ी करने वाले 25000 रुपये के अलावा प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में प्रदान की गई ऋण राशि का 25% चार्ज कर रहे थे। एक बार क्रेडिट कार्ड जारी होने के बाद, धोखाधड़ी करने वाले शिव साहू अपनी फर्जी फर्म विद्या ट्रेडर्स और शिव ट्रेडिंग के नाम पर जारी अपनी स्वाइप मशीनों का उपयोग करके ऋण चुकाते थे। पुलिस ने इनके पास से 46 नग भी बरामद किया है। कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के अलावा क्रेडिट/डेबिट कार्ड और 140 पीड़ितों के हस्ताक्षरित चेक। पुलिस ने बाद में उन सभी पांचों को धारा 409, 406 120 बी और 420 आईपीसी दर्ज किया और अब मामले की आगे की जांच कर रही है। पुलिस अज्ञात सीए का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है जिसने फर्जी आईटीआर तैयार करने में उनकी मदद की थी।
रायपुर न्यूज़ डेस्क

Share this story