×

Raipur छत्तीसगढ़ में भारी बारिश ने कहर बरपाया

Raipur छत्तीसगढ़ में भारी बारिश ने कहर बरपाया

छत्तीसगढ़ में पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश ने कहर बरपा रखा है जिससे कुछ इलाकों में भारी बाढ़ आ गई है. शनिवार से हो रही बारिश से नदियां उफान पर आ गई हैं जबकि गरियाबंद में राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है।

राज्य की राजधानी में मूसलाधार बारिश के बाद मंगलवार को रायपुर में कई सड़कों और गलियों में पानी भर गया। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के कारण बारिश हुई।

जलजमाव के कारण वाहनों के फंसने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रायपुर में, जल विहार कॉलोनी और आनंद नगर सहित निचले इलाकों में पानी भर गया, जबकि घुटने के स्तर तक पानी पुरानी बस्ती इलाके में प्राचीन महामाया मंदिर में प्रवेश कर गया।

कई जिलों में मूसलाधार बारिश की सूचना है। सबसे बुरी तरह प्रभावित गरियाबंद है जहां अधिकारियों ने बाढ़ जैसी गंभीर स्थिति की सूचना दी है।

जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 130-सी को सड़कों पर पानी भर जाने के कारण अवरुद्ध कर दिया गया था। ट्रैफिक डायवर्ट किया गया।

गरियाबंद में आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मालगांव, छूरा और मंटोरा गांव बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। आठ लोग बाढ़ प्रभावित इलाके में फंसे हुए हैं। उनमें से दो को बचा लिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीकासेर बांध के 22 में से 17 गेट खोल दिए गए हैं, क्योंकि जलाशय में क्षमता का 90 प्रतिशत हिस्सा जमा हो गया है। इससे गरियाबंद जिले में पैरी नदी और नालों के किनारे के गांवों में बाढ़ आ गई।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, बालोद, दुर्ग और कांकेर जिलों में अगले 24 घंटों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया।

इसने कहा, "इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी।" रायपुर जिले के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया है।

Share this story