Samachar Nama
×

Pulwama के जम्मू कश्मीर हाईवे के पास दो मोर्टार शेल मिलने से मचा हडकंप

s

पुलवामा न्यूज़ डेस्क ।। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा में बन टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों को दो पुराने मोर्टार शेल मिले। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह संयुक्त गश्त के दौरान एक खाई में छोड़े गए मोर्टार के गोले देखे।

इसकी सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ते के विशेषज्ञ तुरंत मौके पर पहुंचे और दोपहर के करीब दोनों विस्फोटक उपकरणों को सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया गया.

सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है
कठुआ जिले के मछेड़ी इलाके में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए. सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह मछेड़ी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस बीच, उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कठुआ आतंकी हमले पर दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया (एक्स) पर पोस्ट कर लिखा कि आतंकवादी हमले में भारतीय सेना के हमारे पांच बहादुर जवानों की मौत से उन्हें गहरा दुख हुआ है।

उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति उनकी गहरी संवेदना है। इस कठिन समय में देश उनके साथ मजबूती से खड़ा है। मैं इस क्रूर आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली थी
जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख संगठन कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ली है. सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सेना की दो गाड़ियां इलाके में नियमित गश्त पर थीं। आतंकियों ने सेना के जवानों पर उस वक्त हमला किया जब वे अपने वाहनों से वहां से गुजर रहे थे.

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags