Samachar Nama
×

Pulwama के बसंतगढ़ में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की गोलीबारी, अंधेरे की आड़ में हुए फरार

s

पुलवामा न्यूज़ डेस्क ।। कठुआ आतंकी हमले के करीब 52 घंटे बाद बुधवार शाम बसंतगढ़ से 10 किमी दूर सांग पुलिस चौकी के पास आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी. करीब आधे घंटे तक गोलीबारी जारी रही. सुरक्षा बलों की कार्रवाई के बाद आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले.

आशंका जताई जा रही है कि ये कठुआ हमले में शामिल आतंकी हो सकते हैं जो बदनामी की वजह से भाग गए थे या ये वहां पहले से मौजूद आतंकी हो सकते हैं जो सुरक्षा बलों का ध्यान भटकाने के लिए फायरिंग कर भाग निकले.

दूसरी तरफ से जमकर गोलियां चलीं
सुरक्षा बल उनकी तलाश में जुटे हुए हैं. जानकारी के अनुसार, बसंतगढ़ से करीब 10 किमी दूर सांग पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर रात करीब 8 बजे अचानक संदिग्ध हलचल दिखने पर पुलिस कर्मियों ने हवाई फायरिंग की। दूसरी तरफ से जमकर गोलियां चलीं.

पुलिस चौकी के आसपास पहले से मौजूद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद करीब आधे घंटे तक गोलीबारी जारी रही. दो दिन पहले कठुआ हमले के बाद इस इलाके के जंगलों में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

सियोजधार से जवान जंगल की ओर बढ़ रहे हैं.
बसंतगढ़ में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल पहुंच गए हैं. एक तरफ सियोजधार से जवान जंगल की ओर बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ कठुआ के बदोंता से घेराबंदी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक संघ बसंतगढ़ से करीब नौ किलोमीटर दूर है। 28 अप्रैल को चोचरू गाला में जिस स्थान पर आतंकवादियों ने वीडीजी टीम पर हमला किया था, वह सांग से लगभग एक किलोमीटर दूर है। कठुआ के मछेड़ी और बदनोटा बीच के बीच की दूरी 12 किलोमीटर है।

संभव है कि कठुआ में हमले में शामिल आतंकी सियोजाधार की ओर बढ़ रहे हों. सूत्रों की मानें तो कठुआ में सेना पर हमला करने वाले आतंकी सुरक्षा बलों से बचने के लिए सियोजाधार पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में, या तो कठुआ हमले में शामिल आतंकवादियों ने गोलीबारी की या बसंतगढ़ में पहले से मौजूद आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों का ध्यान भटकाकर उन्हें सिओक्स तक पहुंचने में मदद की और उनके लिए एक सुरक्षित मार्ग खोल दिया।

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags