×

Pulwama कांग्रेस को कश्मीरियों से माफी मांगनी चाहिए: केन्दीय मंत्री मुख्तार अब्बास

Pulwama कांग्रेस को कश्मीरियों से माफी मांगनी चाहिए: केन्दीय मंत्री मुख्तार अब्बास

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस को नकली सपने बेचने के बजाय कश्मीरी लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

नकवी ने कहा, "कश्मीर को 'पृथ्वी पर स्वर्ग' के रूप में जाना जाता है, उन्हें (कांग्रेस पार्टी) कश्मीरी लोगों से अपने राजनीतिक खेल के कारण विकास की अनदेखी करने के लिए माफी मांगनी चाहिए, बल्कि इसके बजाय, वे नकली सपने बेच रहे हैं," श्री नकवी ने कहा।

जम्मू में मौजूद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी लोगों के बीच मौजूद प्यार और भाईचारे को बर्बाद कर रहे हैं।

राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर यात्रा पर टिप्पणी करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा, "जिस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के विकास का विरोध किया था, वह अब एक नया सपना बेच रही है कि वे राज्य में वापसी करेंगे।" राहुल गांधी का नाम लिए बिना, श्री नकवी ने केंद्र शासित प्रदेश में विकास के काम में बाधा डालने और गांधी विरासत का उपयोग करने वाले लोगों को लुभाने के लिए उन पर हमला किया।

उन्होंने कहा, "पार्टी को समझना चाहिए कि राज्य में सुधार हो रहा है और विकास हो रहा है और फिर से आप राज्य में बाधा डालने के लिए जा रहे हैं और अपने परिवार के नाम का इस्तेमाल करके उन्हें वापस लुभाने की कोशिश कर रहे हैं, यह एक पुराना फॉर्मूला है जो अब समाप्त हो गया है।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. अपनी यात्रा पर, वे वैष्णो देवी मंदिर गए। इससे पहले, शुक्रवार को, राहुल गांधी ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित किया, जहां गुलाम नबी आजाद और अन्य सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

Share this story