×

Pulwama एचडीपी योजना के लिए ऋण की उपलब्धता की घोषणा के लिए एलजी ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

Pulwama एचडीपी योजना के लिए ऋण की उपलब्धता की घोषणा के लिए एलजी ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कृषि अवसंरचना कोष की उच्च घनत्व वृक्षारोपण एचडीपी योजना के लिए वित्त की उपलब्धता की घोषणा करने के लिए प्रधान मंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री को धन्यवाद दिया।

मैं, जम्मू और कश्मीर के लोगों की ओर से, कृषि बुनियादी ढांचे के तहत उच्च घनत्व वृक्षारोपण योजना एचडीपीएस के लिए ऋण की उपलब्धता की घोषणा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का गहरा आभार व्यक्त करता हूं। फंड योजना, उपराज्यपाल ने कहा। नए हस्तक्षेप के तहत किसानों को दी जा रही प्रमुख विशेषताओं और समर्थन को सूचीबद्ध करते हुए, उपराज्यपाल ने कहा कि यह कदम अगले 5 वर्षों के लिए उच्च घनत्व वृक्षारोपण के 5500 हेक्टेयर के लक्ष्य को प्राप्त करने और जम्मू-कश्मीर के बागवानी परिदृश्य को बदलने के लिए एक बड़ा बूस्टर होगा। ; के, उपराज्यपाल ने कहा।

उन्होंने कहा कि यह हमारी बागवानी उपज के निर्यात के लिए लॉन्चिंग पैड भी बनेगा और जम्मू-कश्मीर के किसानों की आय में कई गुना वृद्धि होगी, साथ ही इस क्षेत्र में हमारे किसान बाजार को घरेलू सर्किट में अग्रणी बनाएगा। रुपये तक 50% पूंजी समर्थन। उच्च घनत्व वृक्षारोपण योजना के तहत जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा 22.15 लाख / हेक्टेयर प्रदान किया जा रहा है। एक आम किसान को उच्च ब्याज दर के कारण अन्य 50% पूंजी की व्यवस्था करना मुश्किल लगता था।

अब, कृषि अवसंरचना कोष योजना के तहत एचडीपीएस को शामिल करने से 7 साल के लिए 3% प्रति वर्ष के ब्याज सबवेंशन पर क्रेडिट उपलब्ध होगा, उपराज्यपाल ने कहा।

इसके अलावा, इस वित्तपोषण सुविधा के लिए क्रेडिट गारंटी कवरेज माइक्रो और amp के लिए क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्ट के तहत उपलब्ध होगा; रुपये तक के ऋण के लिए लघु उद्यम योजना। 2 करोड़, उन्होंने जोड़ा।

Share this story