Samachar Nama
×

Pulwama डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हो रही गोलीबारी

s

पुलवामा न्यूज़ डेस्क ।। कठुआ में सैन्य वाहनों पर हुए आतंकी हमले के एक दिन बाद मंगलवार को डोडा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. सुरक्षा बलों ने जंगल की घेराबंदी कर दी है. आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जा रही है. मुठभेड़ जिला मुख्यालय से 21 किमी दूर सज्जन और गोली गद्दी से पांच किमी दूर प्रसिद्ध पर्यटक स्थल लाल द्रमन के बीच जंगल में हो रही है।

एजेंसियों को सूचना मिली कि इस घने जंगल में कुछ संदिग्ध लोग घूम रहे हैं. इस पर सेना, सीआरपीएफ, एसओजी और जिला पुलिस ने जंगल को चारों तरफ से घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

देर शाम आतंकियों ने सुरक्षा बलों को देखकर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि लगातार फायरिंग की आवाज सुनी जा रही है. जिससे जंगल से सटे आबादी क्षेत्र के ग्रामीण भयभीत हैं। वहीं, पुलिस और सेना के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है.

ड्रोन ने पुंछ में दो बार घुसपैठ की और फायरिंग कर उसे खदेड़ दिया
जम्मू संभाग के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर पाकिस्तानी ड्रोन ने दो बार घुसपैठ की कोशिश की. दोनों ही मौकों पर सतर्क सेना के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में मंडरा रहे ड्रोनों पर भारी गोलीबारी की। इसके बाद ड्रोन फिर से सीमा पार कर गए.

अधिकारियों ने बताया कि रात करीब सवा नौ बजे कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन की हरकत देखी गई। अधिकारियों को तुरंत सूचित करें. सिपाहियों ने उसे नीचे गिराने के लिए फायरिंग की. आधे घंटे के भीतर, एक और पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते देखा गया और बाद में गोलीबारी की गई, जिसके बाद वह वापस लौट गया।

सीमा पार से हथियार और नशीले पदार्थ आने की आशंका के मद्देनजर सुबह पूरे इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया.

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags