Samachar Nama
×

Pulwama क्षेत्र का दबदबा मजबूत करें, ग्रे एरिया में रात्रि गश्त करें : अधिकारियों से डीजीपी
 

Pulwama क्षेत्र का दबदबा मजबूत करें, ग्रे एरिया में रात्रि गश्त करें : अधिकारियों से डीजीपी


जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने आज दोपहर यहां पुलिस नियंत्रण कक्ष कश्मीर में श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के जिलों के समग्र सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की। बैठक को संबोधित करते हुए, डीजीपी ने विभिन्न सफल आतंकवाद विरोधी अभियानों के संचालन के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के संयुक्त प्रयासों की सराहना की और कहा कि हमें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए क्षमताओं को बढ़ाना और बढ़ाना होगा। डीजीपी ने शहर और दक्षिण कश्मीर सुरक्षा ग्रिड योजनाओं पर फिर से विचार करने पर जोर दिया और कहा कि हमें अपने युवाओं को गुमराह करने और उन्हें आतंकवाद की ओर धकेलने में शामिल तत्वों से सख्ती से निपटना जारी रखना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र वर्चस्व और ग्रे एरिया में रात्रि गश्त को मजबूत करने के निर्देश दिए। डीजीपी ने किसी भी संदिग्ध गतिविधि को रोकने के लिए अचानक नाक और घात लगाकर हमला करने पर जोर दिया। उन्होंने क्षेत्र के वर्चस्व के लिए ड्रोन और सीसीटीवी सहित आधुनिक गैजेट्स के इस्तेमाल के निर्देश दिए।
डीजीपी ने वांछित परिणामों के लिए यदि कोई अंतराल है तो उसकी पहचान करने पर जोर दिया। उन्होंने क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि वे नियमित रूप से नाकाओं और तैनाती की निगरानी सुनिश्चित करें. डीजीपी ने कार्यनीतियों को क्रियान्वित करने के लिए जिला स्तर पर संयुक्त सुरक्षा बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शांति विरोधी तत्वों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए निवारक उपाय अपनाने पर भी जोर दिया।

उन्होंने सेना को राष्ट्र विरोधी तत्वों पर दबाव बनाए रखने का निर्देश दिया ताकि आतंकी समूहों को फिर से उभरने का कोई मौका न मिले। डीजीपी ने अधिकारियों को जम्मू कश्मीर में शांति को और मजबूत करने के लिए रणनीति बनाने पर जोर दिया और कहा कि इस प्रक्रिया में बलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि नागरिकों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। आतंकवादियों को उनके नापाक मंसूबों को अंजाम देने में मदद करने वाले आतंकी समर्थन नेटवर्क के खिलाफ और अधिक सतर्क रहने पर जोर देते हुए, डीजीपी ने आतंकवाद मुक्त जम्मू-कश्मीर सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया।

पुलवामा न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story