Samachar Nama
×

Pratapgarh Uttrapradesh सेक्टर पी-3 में देखरेख न होने से हरित पट्टी बदहाल

शिकायत

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   शहर के सेक्टर पी-3 में केंद्रीय विहार सोसाइटी के पास लाखों रुपये खर्च कर कुछ साल पहले विकसित की गई ग्रीन बेल्ट देखरेख के अभाव में बदहाल हो गई है. आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष अरविंद भाटी एडवोकेट ने इसकी शिकायत सीईओ से की है.

अरविंद भाटी का कहना है कि ग्रीन बेल्ट में लगे सारे पौधे सूख गए हैं. इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों से कई बार की गई,लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है. देखरेख के अभाव में ग्रीन बेल्ट की स्थिति दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है. अभी कुछ समय पहले एसीईओ ने सेक्टर का दौरा किया था. उस दौरान ग्रीन बेल्ट को दिखाया गया था. उद्यान विभाग के अधिकारियों ने इसकी जिम्मेदारी ली परंतु आज तक हुआ कुछ नहीं किया गया.

ग्रीन बेल्ट में लगे पौधे सूखे केंद्रीय विहार सोसाइटी के पास बनी ग्रीन बेल्ट की हालत खराब होती जा रही है. प्राधिकरण द्वारा ग्रीन बेल्ट का रखरखाव ठीक से नहीं किया जा रहा है. ग्रीन बेल्ट में कई सुंदर पेड़-पौधे लगे हुए थे. जो कि अब सूख चुके हैं. प्राधिकरण से लगातार शिकायत भी कर रहे हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ.

कचरे के ढेर में आग लगी

सेक्टर डेल्टा 1 के गेट नंबर 4 के पास कूड़े में आग लगाने के कारण निवासियों को परेशानी हुई. आरडब्ल्यूए उपाध्यक्ष रिशिपाल भाटी ने बताया कि गेट नंबर 4 के पास साप्ताहिक बाजार लगता है. अगले दिन वहां कूड़े के ढेर इकट्ठा हो जाते हैं. इसे प्राधिकरण कर्मचारी समय से नहीं उठाते.  इसी कूड़े के ढेर में किसी ने आग लगा दी. देखते ही देखते बढ़ती चली गई और एनपीसीएल के बिजली पैनल बॉक्स के पास पहुंच गई.

 

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags