Samachar Nama
×

Pratapgarh Uttrapradesh तार में टहनियों के टकराने से निकल रहा फाल्ट

समस्या

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  शहर के साथ ही गांव तक कुल  विद्युत उपकेंद्रों के आसपास मेन लाइन सहित एचटी लाइन के वायर में हरे पेड़ की टहनियों के टकराने से लोकल फाल्ट निकल रहा है. इसी फाल्ट की वजह से जंफर टूटने के साथ ही एचटी लाइन के फ्यूज जलने से बत्ती गुल हो रही है. शहर में पेड़ की टहनियों की छटाई न हुई तो यह समस्या दूर नहीं होगी.

शहर क्षेत्र में दहिलामऊ, रूपापुर, कादीपुर, गड़वारा, साल्हीपुर, लालगंज तहसील, सांगीपुर, बलिकरनगंज, ढ़कवा, गौरा, रानीगंज, तवंकलपुर, बहोरिकपुर, हीरागंज, संग्रामगढ़, कुंडा नगर, शुकूलपुर, भुपियामऊ ग्रामीण सहित  विद्युत उपकेंद्र के आसपास 11 हजार व उपकेंद्र को जाने वाली 33 केवीए की मेन लाइन के वायर में हरे पेड़ की टहनियों के टकराने से 53 फाल्ट की शिकायत उपकेंद्र के लागबुक में दर्ज हुई है. ऐसे सभी विद्युत उपकेंद्र के एसएसओ की ओर से निगम के अफसरों को बताया गया है कि वायर में पेड़ की टहनियों के टकराने से शॉर्ट-सर्किट के चलते फीडर ट्रिप करने के बाद जंफर व फ्यूज भी जले हैं. इसी सप्ताह तीन दिन हल्की बारिश के समय तेज हवाओं के चलते लोकल फाल्ट की समस्या तेजी से बढ़ गई है. अधीक्षण अभियंता सतपाल ने क्षेत्रीय एक्सईएन, एसडीओ व सभी उपकेंद्र के जेई को आदेश देकर कहा है कि लोकल फाल्ट को दूर रखने के लिए मरम्मत के समय ही एचटी लाइन के आसपास पेड़ की टहनियों की छटाई करा लें.

बारिश के समय लोकल फाल्ट की वजह से बत्ती गुल होने की समस्या है. सभी उपकेंद्र पर मरम्मत के साथ ही पेड़ की छटाई कराई जा रही है.

-सतपाल अधीक्षण अभियंता

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम

 

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags