Samachar Nama
×

Pratapgarh Uttrapradesh एकमुश्त जमा करें बकाया फिर मिलेगी मुफ्त बिजली

Moradabad आवास विकास बिजलीघर में शटडाउन, पांच घंटे बिजली गुल

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  प्रदेश सरकार निजी नलकूप धारक किसानों को मार्च से मुफ्त बिजली का लाभ दे रही है. लेकिन इसका लाभ पाने को उपभोक्ताओं को पहले का बकाया जमा करना होगा. बकाया जमा करने को पंजीकरण कराने की अंतिम तारीख   तय की गई है. एकमुश्त बकाया जमा करने पर 100 प्रतिशत ब्याज की छूट मिलेगी. पंजीकरण नहीं कराने पर योजना का लाभ नहीं मिलेगा.

प्रदेश सरकार निजी नलकूप धारक किसानों को सात मार्च 2024 से सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का लाभ दे रही है. लेकिन इसके लिए मार्च के पहले का बकाया जमा करना जरूरी है. विभाग ने किसानों से बकाया जमा कराने को ब्याज पर छूट दिया है. छूट का लाभ पाने को किसानो को   तक पंजीकरण कराना अनिवार्य है. बगैर पंजीकरण कराए योजना का लाभ नहीं मिलेगा. एक्सईएन विद्युत संदीप कुमार मौर्य ने इसके लिए अभियान चलाकर एकमुश्त जमा के साथ ही किश्तों में भी जमा करने की सुविधा दी है. एसडीओ विद्युत अविनाश अग्रहरि ने बताया कि जो किसान नलकूप का एकमुश्त बकाया जमा करेंगे उनको 100 प्रतिशत ब्याज पर छूट मिलेगी. तीन किश्तों में जमा पर 90, छह किश्तों में जमा करने पर 80 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. योजना का लाभ पाने को बकाए धनराशि की  फीसदी राशि जमा कर   तक पंजीकरण कराएं. बकाए का  प्रतिशत धन जमा कर पंजीकरण कराने पर ही छूट योजना का लाभ मिलेगा. एसडीओ ने बताया कि   के बाद न तो पंजीकरण होगा, न ही किसी तरह की छूट मिलेगी.

अनुबंधित बस के चालक को पीटा

सिविल लाइंस रोडवेज डिपो से अनुबंधित बस का चालक विनोद  शाम लखनऊ की ओर जा रहा था. आरोप है कि सगरा वार्ड के पास बस मालिक के मैनेजर ने उसे रोका और पिटाई के बाद दूसरे चालक को बस के साथ सवारियों को रवाना किया. बताया गया है कि अनुबंधित बस के मालिक व चालक विनोद के बीच किसी बात पर विवाद हुआ था. इसी के चलते मालिक के मैनेजर ने चालक विनोद के साथ मारपीट करने के बाद बस चलाने की जिम्मेदारी दूसरे चालक को दी. पीड़ित ने शिकायत सिविल लाइंस पुलिस चौकी में की है.

 

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags