Samachar Nama
×

Patna  कचरा प्रबंधन इकाई बनाने पर प्रदर्शन

Udaipur पुरानी पेंशन विसंगतियों को दूर करने के लिए भूख हड़ताल शुरू की, काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया

बिहार न्यूज़ डेस्क प्रखंड की नयागांव पंचायत के नवादा गांव में  की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया. आक्रोश सरकारी सड़क की जमीन में कचरा प्रबंधन इकाई के लिए बनाए जाने वाले भवन के निर्माण को लेकर था.
स्थानीय निवासी सुरेश यादव, अवध किशोर यादव, त्रिलोकी महतो, भारत महतो, सत्यदेव यादव, शंभू यादव, गंगा विष्णु महतो, दारोगा महतो, धर्मेंद्र महतो, मनीष यादव के मुताबिक कचरा प्रबंधन इकाई बनाने वाले शेड के लिए जिस जमीन को आवंटित किया गया है व एनओसी दिया है . वह जमीन खतियानी रूप से नक्शे में सरकारी सड़क है. यह फिलहाल कच्ची सड़क के रूप में है. यह सरकारी कच्ची सड़क स्टेट हाईवे से गांव को जोड़ती है. बस्ती के अंदर इसी कच्ची सड़क पर पीसीसी का निर्माण भी किया गया है. कच्ची सड़क स्टेट हाईवे 89 तक चली जाती है. इसी कच्ची सड़क की जमीन पर कचरा प्रबंधन इकाई बनने वाली है. ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी हुई तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत में बहुत सारी सरकारी भूमि खाली पड़ी हुई है. वहां निर्माण कराया जा सकता है. भवन बनने से रास्ता तो बंद हो जाएगा. सीओ सतीश कुमार ने बताया कि कचरा प्रबंधन इकाई के लिए जिस भूमि को चयनित किया गया है , वह कचरा प्रबंधन के लिए अच्छी जगह है. बावजूद अगर उसपर ग्रामीणों की आपत्ति है तो वरीय अधिकारियों को सूचना देकर पुन इस पर विचार किया जाएगा.
डीडीसी ने केंद्रों का किया निरीक्षण

प्रखंड मुख्यालय का निरीक्षण डीडीसी भूपेंद्र यादव ने किया.
निरीक्षण के बाद पदाधिकारियों को कई निर्देश भी दिया. डीडीसी ने प्रखंड के विभिन्न मतदान केन्दों का भी निरीक्षण किया. उन्होंने मतदान केंद्र संख्या 101, 104, 111, 112, 105 का निरीक्षण किया. उन्होंने बीडीओ सूरज कुमार को निर्देश दिया कि नए मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए प्रत्येक बूथ पर शिविर का आयोजन करें. छठ में आए हुए नवयुवकों को मतदाता बनाएं व अधिक से अधिक महिला मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़े. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि मृत महिला मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से हटाना सुनिश्चित करें. निरीक्षण के दौरान सीओ सतीश कुमार व बीसीओ रेयाज अहमद भी मौजूद थे


पटना  न्यूज़ डेस्क
 

 

Share this story

Tags