Samachar Nama
×

Patna  एफआईआर से आनाकानी पर दो थानेदार निलंबित

Jaipur बिना आए वाहनों की फिटनेस करने वाले 10 सेंटर निलंबित

बिहार न्यूज़ डेस्क  पीड़ितों की एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी पर रामकृष्णानगर के थानेदार कृष्णचंद्र भारती और बेऊर के थानेदार सुनील कुमार को निलंबित कर दिया गया. दोनों पर विभागीय कार्रवाई भी होगी.

बीते दिनों एक युवती यौन शोषण की शिकायत लेकर रामकृष्णानगर थाने में गई थी. उसने लोकलाज के भय से पुलिस से घर तक नहीं जाने के लिये कहा था. इसके बाद भी सत्यापन के नाम पर चार दिनों तक युवती को दौड़ाया गया. एफआईआर दर्ज नहीं की. शिकायत मिलने पर सदर एएसपी ने जांच की तो थानेदार की गलती सामने आई. एएसपी की रिपोर्ट पर रामकृष्णानगर थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया. दूसरी ओर बेऊर इलाके में एक व्यक्ति से पॉकेटमारी करने का मामला सामने आया था. केस दर्ज करने के लिये उसे नौ दिनों तक दौड़ाया गया. बाद में उसे घटनास्थल गर्दनीबाग थाना इलाके में होने का हवाला देकर वहां जाने को कहा. आलाधिकारियों को इसकी खबर मिली तो जांच कराई.

इसमें बेऊर थानेदार सुनील कुमार की गलती सामने आई. इसके बाद थानेदार को निलंबित कर दिया गया.

 

राहुल बनाएंगे नया मापदंड अखिलेश

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने शुभकामना दी है. उन्होंने कहा कि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस एक अलग तेवर के साथ उभरी है.

उन्हें नेता प्रतिपक्ष के रूप में पाकर विपक्षी राजनीति का नया कलेवर देखने को मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए विपक्ष को दबाना-सताना असंभव होगा. संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए राहुल नया मापदंड स्थापित करेंगे. कहा कि इंडिया गठबंधन का शक्तिशाली रूप में उभरने का श्रेय राहुल को जाता है. अपनी दूरदर्शी दृष्टिकोण से वे राष्ट्रीय नायक के रूप में उभरे हैं. उनकी बातों का जनमानस पर गहरा असर होता है.

हमें नहीं भूलना चाहिए कि नेता प्रतिपक्ष एक संवैधानिक पद है. महत्वपूर्ण सरकारी संस्थानों के सर्वोच्च पदों पर नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री के साथ नेता प्रतिपक्ष की सहमति भी आवश्यक होती है. इसलिए राहुल जैसे सूझ-बूझ वाले एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर मौलिक दृष्टिकोण रखने वाले व्यक्ति का इस पद पर रहना लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है. विधायक दल के नेता डॉ. शकील अहमद खान, डॉ. मदन मोहन झा, कौकब कादरी, कृपानाथ पाठक, हरखू झा, प्रेमचन्द्र मिश्र, राजेश राठौर, आनंद माधव, शरबत जहां फातिमा व ज्ञान रंजन आदि ने भी शुभकामना दी है.

 

पटना  न्यूज़ डेस्क

Share this story