Samachar Nama
×

Patna  चार चिकित्सकों से मांगा जवाब, 40 फीसदी से भी कम की रिपोर्ट में नपे

शिविर में चिकित्सकों ने दर्जन लोगों के रक्तचाप की जांच की.

बिहार न्यूज़ डेस्क  रोगियों की सुविधाओं को बहाल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग व्यवस्था को निरंतर सुदृढ़ कर रहा है. इसके तहत बिहार हेल्थ एप्लिकेशन विजनरी योजना फॉर ऑल यानि भव्या पोर्टल पर अधिक से अधिक काम करने को कहा जा रहा है. इलाज से लेगर दवा की पर्ची व अन्य जांच की रिपोर्ट भव्या पर ऑनलाइन करनी है. बावजूद कुछ चिकित्सक इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. हद तो यह कि एक डॉक्टर की उपलब्धि इसमें जीरो है.

ऐसे चार डॉक्टरों से सीएस डॉ. श्यामा राय ने  शोकॉज किया है. उन्होंने बताया कि हर डॉक्टर को कम से कम 80 फीसद ऑनलाइन रिपोर्ट करनी है. 40 फीसद से कम रिपोर्ट करने वाले चार डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगी गयी है. ये सभी चारों डॉक्टर इस्लामपुर अस्पताल के हैं. डॉ. संतोष कुमार के नाम से ओपीडी में 213 पर्ची कटे. मगर सिर्फ 81 की ही ऑनलाइन रिपोर्टिंग हुई. इसी तरह डॉ. कुमार राघवेंद्र ने 466 का इलाज किया, पर 97 की ही रिपोर्ट ऑनलाइन की. डॉ. सत्यम प्रकाश ने 892 में से महज 170 की ऑनलाइन रिपोर्ट की. वहीं डॉ. बाल्मिकी प्रसाद सिन्हा ने 20 में से एक की भी रिपोर्ट ऑनलाइन नहीं की. भव्या पोर्टल की शुरुआत होने के बाद सदर अस्पताल की कई खामियों का उजागर हुआ है. एसएनसीयू से नवजात को अपने क्लीनिक भेजने के आरोप में वहां के नोडल डॉ. अंजय पर बड़ी कार्रवाई करते हुए विभाग ने निलंबित कर दिया था. साथ ही उनपर मरीज से रुपए उगाही का भी आरोप लगा था. उस राशि का भी भुगतान करने को कहा गया था.

बावजूद चिकित्सक भव्या पर सही से काम करने में रुचि नहीं ले रहे हैं.

इस्लामपुर में रंगदारी नहीं देने पर कोचिंग संचालक को पीटा

राणाप्रताप नगर मोहल्ला निवासी कोचिंग संचालक से बदमाशों ने दो लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी. नहीं देने पर  की शाम कोचिंग में घुसकर उनके साथ मारपीट की. कोचिंग के शिक्षक ने एक वीडियो वायरल कर बदमाशों का नाम-पता व तस्वीर दिखाकर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में चार बदमाशों के खिलाफ एफआईआर करायी गयी है.

वायरल वीडियो में पीड़ित का कहना है कि बदमाशों ने कोचिंग में रखे 50 हजार रुपये लूट लिये. फिर धमकी देते हुए फरार हो गये. हिलसा टू डीएसपी गोपाल कृष्ण ने बताया कि लाइफ टीचिंग कोचिंग सेंटर के संचालक सह शिक्षक पिंकू विद्यार्थी से रंगदारी मांगी गयी थी. नहीं देने पर चार बदमाशों ने उन्हें पीटकर जख्मी कर दिया.

 

 

पटना  न्यूज़ डेस्क

Share this story