Samachar Nama
×

Noida  बरौला में करोड़ों की भूमि से अवैध निर्माण हटेगा, चेतावनी बोर्ड लगाया 
 

Noida  बरौला में करोड़ों की भूमि से अवैध निर्माण हटेगा, चेतावनी बोर्ड लगाया 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  जिला प्रशासन ने शत्रु संपत्ति को लेकर  जिले में बड़ी कार्रवाई की है. बरौला गांव में स्थित तीन सौ करोड़ से अधिक की 40 हजार वर्ग मीटर जमीन को शत्रु संपत्ति के रूप में सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज कर केन्द्रीय गृह मंत्रालाय को रिपोर्ट भेज दी है. इस जमीन पर अवैध निर्माण हटाकर गृह मंत्रालय को कब्जा दिया जाएगा.

एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि नोएडा के गांव बरौला में यह कीमती जमीन है. शत्रु संपत्ति की इस कीमती जमीन पर सीआईएसएफ का कैंप भी लगवाया गया है. एसडीएम दादरी ने बतया कि इस पूरी जमीन के कुछ हिस्से पर तीन बिल्डिंग, कुछ दुकानें, एक शॉपिंग मॉल और बैंकट हॉल अवैध रूप से बने हैं. इनके संबंध में प्राधिकरण उन्हें रिपोर्ट दे चुका है कि इसमें से किसी का भी नक्शा स्वीकृत नहीं है और यह अवैध रूप से बनी हैं. इनको ध्वस्त करने के लिए प्राधिकरण को पत्र लिखा जा चुका है और अब उनका ध्वस्तीकरण प्राधिकरण करेगा.
जिला प्रशासन ने दो दिन पूर्व इस संबंध में केन्द्रीय गृहमंत्रालय को अपनी रिपोर्ट भेज दी है, जिसमें करीब चालीस हजार वर्गमीटर जमीन को शत्रु संपत्ति की जमीन बताते हुए उसे सरकारी रिकार्ड में भी शत्रु संपत्ति के रूप में दर्ज किया जा चुका है.
जिला प्रशासन ने यहां एक चेतावनी बोर्ड लगाया है. इसमें स्पष्ट लिखा है कि ये भूमि ग्राम बरौला खसरा संख्या 781, 782, 783, 1131, 1132, 1133 और 1134 शत्रु संपत्ति है. ये जमीन गृह मंत्रालय की है.


नोएडा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story