×

Nashik नगर निगम के भूखंडों को बिल्डरों से रखा जाएगा सुरक्षित

Nashik नगर निगम के भूखंडों को बिल्डरों से रखा जाएगा सुरक्षित

बीएमसी प्लॉट विकसित करने में कुछ भी गलत नहीं है. इसे ठीक से और निगम के हित में लागू करने की आवश्यकता है। यह एक नई परामर्श फर्म की नियुक्ति करके किया जाएगा। निर्वाला नगर आयुक्त कैलास जाधव ने कहा कि निगम की रणनीतिक जमीन को बिल्डरों के गले नहीं उतरने दिया जाएगा।

जाधव ने गुरुवार को मीडिया प्रमुख से बातचीत की। चूंकि एनएमसी के स्वामित्व वाले 12 भूखंड पीपीपी के आधार पर विकसित किए जाएंगे, इसलिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच दरार है। सत्तारूढ़ भाजपा ने पिछले जुलाई में करोना संकट में निगम की कमजोर होती वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए बिना किसी चर्चा के निगम के स्वामित्व वाले भूखंडों को विकसित करने का प्रस्ताव पारित किया था। एक परामर्श फर्म नियुक्त किया। प्रस्ताव को अतिरिक्त विषय में लाया गया था। पीपीपी के आधार पर विकास के लिए नगरपालिका भूमि आवंटित करने का निर्णय एक रणनीतिक निर्णय है।

बिना किसी चर्चा के इसे मंजूरी दे दी गई, जिससे संदेह का माहौल बन गया। इसका विरोध करते हुए शिवसेना ने निगम पर बिल्डरों के गले में जमीन डालने की साजिश रचने का आरोप लगाया। इस घटना के बाद, आयुक्त ने महासभा द्वारा नियुक्त सलाहकार निकाय के काम को स्थगित कर दिया।हालांकि, इस सिद्धांत के अनुसार भूखंड को विकसित करने का कार्य रद्द नहीं किया गया है। इसके उलट इस बात पर जोर दिया जाएगा कि कैसे काम बेहतर तरीके से किया जाएगा।

Share this story