×

Nashik निर्माण पूरा होने के बाद घरेलू दर पर उपलब्ध कराया जाए पानी

Nashik निर्माण पूरा होने के बाद घरेलू दर पर उपलब्ध कराया जाए पानी

नासिक: महाराष्ट्र राज्य अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष गणेश कांबले ने मांग की है कि पेयजल का भुगतान घरेलू दर पर किया जाए और नागरिकों को पूर्णता प्रमाण पत्र मिलने के बाद आर्थिक जबरन वसूली को रोका जाए. पानी के लिए नल कनेक्शन निगम के जलापूर्ति विभाग द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। भुगतान संभागीय अधिकारी कार्यालय द्वारा किया जाता है। हालांकि निर्माण पूर्णता प्रमाण पत्र नहीं होने के कारण कुछ लोग पीने के पानी के लिए नल कनेक्शन अस्थायी आधार पर गैर घरेलू या व्यावसायिक दरों पर लेते हैं। निर्माण पूर्णता प्रमाण पत्र प्राप्त होने पर विभागीय अधिकारी कार्यालय में घरेलू दर पर भुगतान की मांग करते हैं। उस समय प्लंबिंग धारक को घरेलू दर पर भुगतान नहीं मिलता है।

उन्हें अक्सर निगम की दहलीज से नीचे उतरना पड़ता है। उन्हें साल दर साल पानी का भुगतान नहीं मिलता है। विभाग में भुगतान क्लर्कों ने उन नागरिकों से वसूली की

जाता है। गलत सूचना दी जाती है। इससे निगम को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। आयुक्त के निर्णय के बावजूद नल धारकों को घरेलू दर पर भुगतान नहीं मिलता है। सर्वर में साफ्टवेयर नहीं होने के कारण भुगतान न होने के कारण संभागीय कार्यालयों में पूछताछ की जा रही है।

Share this story