Samachar Nama
×

Nashik  नवरात्रि पर्व की भारी तैयारी वाणी दुर्ग जाने के लिए हर 5 मिनट में बस, पायथा से किले के लिए 110 बसों की योजना
 

Nashik  नवरात्रि पर्व की भारी तैयारी वाणी दुर्ग जाने के लिए हर 5 मिनट में बस, पायथा से किले के लिए 110 बसों की योजना


महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, भक्त इस साल 24 घंटे के लिए साढ़े तीन शक्तिपीठों में से एक वाणी किले पर सप्तशृंग देवी के दर्शन कर सकते हैं. इसके लिए एसटी निगम की ओर से नंदूरी पायथा से किले तक जाने के लिए हर 5 मिनट में बस की सुविधा होगी. इसके लिए विभाग की ओर से 110 बसें व 250 बसें जारी की जाएंगी
26 सितंबर से नवरात्रि पर्व की शुरुआत होगी. दो साल बाद श्रद्धालु सप्तश्रृंगी देवी के दर्शन बिना किसी रोक-टोक के कर सकेंगे. इसी को देखते हुए प्रशासन ने ट्रस्टी कमेटी के साथ इस साल नवरात्रि पर्व के दौरान प्रदेश भर से लाखों श्रद्धालुओं के दर्शन करने की संभावना जताई है. प्रदेश भर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एसटी निगमों की ओर से विशेष इंतजाम किए गए हैं. शहर के पुराने सीबीएस बस स्टैंड से वाणी तक हर आधे घंटे में 45 बसें चलेंगी. ये बसें नंदूरी जा रही हैं.इसके बाद नंदूरी से वाणी गढ़ के लिए हर मिनट एक बस होगी. संभागीय परिवहन अधिकारी कैलास पाटिल ने बताया कि यह अतिरिक्त बसें मालेगांव, सतना, सिन्नार से भी नवरात्रि उत्सव के लिए कोजागिरी भेजी जाएंगी.
नियंत्रण कक्ष की स्थापना
वाणी गढ़ जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए एसटी निगम की ओर से सीबीएस क्षेत्र में कंट्रोल रूम स्थापित किया जा रहा है. इस स्थान पर अधिकारी बसों के समय और मंदिर क्षेत्र की जानकारी देंगे.
एसटी को आमदनी बढ़ने की उम्मीद
कोरोना पाबंदियां हटने से इस साल श्रद्धालुओं की संख्या में 30 से 40 फीसदी की बढ़ोतरी होने की संभावना है. इससे अधिकारियों को उम्मीद है कि इन यात्रियों के परिवहन से एसटी को अच्छी आमदनी होगी.
यात्रियों को अधिक सुविधाएं देने का प्रयास
प्रदेश भर से दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की मदद के लिए विभाग की ओर से 250 बसें भेजी जाएंगी. वानीगढ़ में 24 घंटे बस सुविधा रहेगी और अधिकारियों व कर्मचारियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है.-अरुण सिया, यातायात नियंत्रण मंडल, नासिक मंडल

नाशिक न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story