×

Nashik फर्जी वोटरों से जीते बीजेपी विधायक, पार्षद

Nashik फर्जी वोटरों से जीते बीजेपी विधायक, पार्षद

नगर निगम चुनाव की पृष्ठभूमि में राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. अंतिम मतदाता सूची में डुप्लीकेट नाम का मामला एक बार फिर उठा है। शहर के तीन विधानसभा क्षेत्रों में दो बार दो लाख 87 हजार से अधिक फर्जी नाम डाले गए। शिवसेना ने आरोप लगाया है कि भाजपा के तीन विधायक और 66 पार्षद उसी के बल पर नगर निगम में चुने गए। नगर निगम चुनाव को पारदर्शी तरीके से कराने के लिए राज्य चुनाव आयोग से इन नामों को तत्काल हटाने का अनुरोध किया गया था.

इस सिलसिले में शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई में राज्य चुनाव उपायुक्त अविनाश सनस से मुलाकात कर बयान दिया. प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत की कि रु. जिले की मतदाता सूची जारी होने के बाद मामला प्रकाश में आया। इसका सबूत भी बयान के साथ अटैच किया गया था। सेना के 10 जवानों की एक टीम ने तीन महीने की कड़ी मेहनत के बाद सबूत जुटाए। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद निष्कर्ष पर पहुंचा गया।

नासिक पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में 122242, नासिक पूर्व में 88932 और नासिक पूर्व में 76319 दोहरे (फर्जी) नाम डाले गए हैं। इसका फायदा उठाकर नासिक में भाजपा के तीन विधायक और 66 पार्षद चुने गए। हालांकि, आगामी नगरपालिका चुनाव पारदर्शी, निष्पक्ष और खुले वातावरण में होने के लिए, इन दो नामों को इस चुनाव में छोड़ दिया जाना चाहिए, मेयर सुधाकर बडगुजर ने मांग की।

Share this story