Samachar Nama
×

Muzaffarpur लगातार पांच मैच जीतकर पटना के रियान शीर्ष पर

Mandi नलवाड़ मेले में बिछेगी शतरंज की बिसात

बिहार न्यूज़ डेस्क शहर के नया बाजार करके मैदान स्थित टाउन भवन में चल रहे पांच दिवसीय राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता के तीसरे दिन  लगातार पांच मैच जीत कर रियान मोहम्मद शीर्ष पर कायम है.

प्रतियोगिता के तीसरे दिन प्रतिभागी अपने खाते में एक-एक जोड़ते हुए धीरे धीरे जीत की तरफ बढ़ रहे है. पटना के रियान मो बिना कोई अंक गवाएं पांच अंक के साथ शीर्ष पर है. वहीं साढ़े चार अंक के साथ राहुल कुमार मरियम फातिमा पटना के पीयूष कुमार क्रमश: दूसरे तीसरे और चौथे स्थान पर है. सहायक निर्णायक मनीष कुमार ने पांचवें वें चक्र के खेल का विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम बोर्ड पर अशुतोष और रियान मो के बीच खेला गया जिसमें रियान मो अपने खाते में एक अंक जोड़ कर पांच अंक के साथ शीर्ष पर आ गए. दूसरे बोर्ड पे पटना के राहुल कुमार ने किशनगंज के दिव्यांशु कुमार सिंह को 42 चालों में मात दिया. मुजफ्फरपुर की मरियम फातिमा से बिहार के जानेमाने खिलाड़ी सुधीर कुमार सिन्हा को हार मिली. पटना के पीयूष ने जहानाबाद के समीर को शिकस्त दिए. पटना के पीयूष कुमार मिश्रा ने बेगूसराय व बिहार के उभरते शतरंज खिलाड़ी किशन कुमार को मात दी.

193 छात्रों की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति लंबित

जिले के विद्यालय प्रधानों की लापरवाही के कारण जिले में 193 छात्रों की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की प्रक्रिया लंबित है. प्राथमिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा अभियान के डीपीओ मो. जमाल मुस्तफा ने जिले के कुल 31 विद्यालयों को चिह्नित करते हुए जल्द से जल्द आवेदनों का ऑनलाइन सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है.

उन्होंने कहा है कि इस संदर्भ में सभी संबंधित लोगों को बार-बार निर्देश देने के बाद भी ऑनलाइन सत्यापन नहीं किया गया. अब सभी विद्यालय प्रधानों को तीन दिनों के अंदर लंबित आवेदनों को शून्य करने का निर्देश दिया गया है.

 

 

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क 

Share this story