Samachar Nama
×

Muzaffarpur एसटीईटी में लाइब्रेरियन बहाली प्रक्रिया भी जुड़े

 कैसे बनते हैं लाइब्रेरियन 12वीं के बाद लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस में डिप्लोमा कर सकते हैं। डिप्लोमा के बाद सीनियर सैकंडरी स्कूल में थर्ड ग्रेड लाइब्रेरियन बन सकते हैं।

बिहार न्यूज़ डेस्क बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन वेलफेयर फाउण्डेशन जिला इकाई मुंगेर ने एसटीईटी परीक्षा 2024 में लाइब्रेरियन बहाली प्रक्रिया को जोड़ने की मांग की है. साथ ही इसे लेकर मुंगेर के विधायक प्रणव कुमार यादव को ज्ञापन भी सौंपा है.

ज्ञापन ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन वेलफेयर फाऊंडेशन मुंगेर इकाई के जिला अध्यक्ष मनीष यादव के नेतृत्व में सौंपा गया. विधायक को दिए ज्ञापन में जिला अध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि बिहार राज्य में 2008 में ही लाइब्रेरी अधिनियम पारित हुआ है. जिसके तहत राज्य के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं राज्य के कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में लाइब्रेरियन के द्वारा ही लाइब्रेरी का संचालन किया जाना है. राज्य में वर्तमान में 6421 नव स्थापित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में लाइब्रेरियन का पद रिक्त है. जिला सचिव प्रणव कुमार ने कहा कि राज्य में हजारों लाइब्रेरी साइंस के अभ्यर्थी बहाली के इंतजार में बैठे हैं. बहुत सारे अभ्यर्थियों की उम्र समाप्ति की ओर है. इसको ध्यान में रखते हुए एवं अभ्यर्थियों के भविष्य को देखते हुए अनुरोध है कि एसटीईटी- 2024 की परीक्षा में लाइब्रेरी बहाली प्रक्रिया को भी जोड़ा जाए.

दो दिवसीय नाइट टूर्नामेंट शुरू

बरैल बासा गांव में दो दिवसीय नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट उदघाटन मुखिया प्रतिनिधि विनय कुमार गुड्डू, उप मुखिया करण साह, सरपंच प्रतिनिधि वीरेंद्र कुमार ने फीता काटकर किया. गौतम मंडल,दुर्गा मंडल,मनोज मंडल,नरेश मंडल आदि मौजूद थे. आयोजन समिति के सदस्य चंदन कुमार, मुकेश कुमार,पांडव कुमार,रितिक कुमार ,संजीत कुमार आदि ने बताया कि कुल 16 टीमें भाग ले रही है.

 

 

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क 

Share this story

Tags