Samachar Nama
×

Muzaffarpur प्रार्थना सभा पर मुख्यालय ने मांगी रिपोर्ट, खुफिया शाखा ने की जांच
 

Muzaffarpur प्रार्थना सभा पर मुख्यालय ने मांगी रिपोर्ट, खुफिया शाखा ने की जांच


बिहार न्यूज़ डेस्क जिले के पूर्वी अनुमंडल क्षेत्र में अंधविश्वास वाली प्रार्थना सभाओं के मामले में  पुलिस मुख्यालय से रिपोर्ट मांगी गई. मुख्यालय कंट्रोल रूम से औराई और गायघाट थानेदार के अलावा वरीय अधिकारियों को कई बार फोन किया गया. इसके बाद औराई के धंसना गांव में पुलिस पहुंची. वहां के जनप्रतिनिधियों व प्रबुद्धजनों से सभा के संबंध में जानकारी ली.

पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारियों ने भी औराई के धंसना, गायघाट के शिवदाहा तिरसठ व लोमा समेत अन्य गांवों में पहुंचकर मामले की जांच की.
खुफिया एजेंसी के अधिकारी ने भी औराई और गायघाट में जानकारी जुटाई. जिले के पुलिस अधिकारी भी संज्ञान लेकर मामले की तहकीकात कर रहे हैं. डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया कि अबतक एक भी धर्मांतरण का मामला सामने नहीं आया है. प्रार्थना सभा में भी किसी तरह की अवैध वसूली या ठगी की शिकायत नहींमिली है. लोगों को अफवाहों से बचना चाहिए.
वैसे, पुलिस मामले पर नजर रख रही है. इधर, औराई के एक दर्जन गांव में सभा व अंधविश्वास का भ्रम फैलाकर लोगों को बहलाने-फुसलाने की चर्चा होती रही. चौक-चौराहों पर सभा में महिलाओं को जुटाने के लिए प्रलोभन दिए जाने की चर्चा है. वहीं, गायघाट के अलावा सीमावर्ती क्षेत्रों से लोगों की आवाजाही की भी चर्चा दिनभर होती रही.


मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क 
 

Share this story