Samachar Nama
×

Munger तारापुर में मिट्टी धंसने से युवक की हुई मौत, दूसरा हुआ जख्मी, खेत से बालू निकालने के दौरान हुआ हादसा, जख्मी युवक का चल रहा इलाज
 

Munger तारापुर में मिट्टी धंसने से युवक की हुई मौत, दूसरा हुआ जख्मी, खेत से बालू निकालने के दौरान हुआ हादसा, जख्मी युवक का चल रहा इलाज


बिहार न्यूज़ डेस्क तारापुर थानाक्षेत्र के रामपुर-विषय पंचायत अंतर्गत रामपुर गांव में मिट्टी का धंसना गिरने से  एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी को इलाज के लिये प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. मृतक इसी गांव के मो. मोईन का 35 वर्षीय पुत्र मो. राजा था. जख्मी मो. मेहसर भी इसी गांव का रहने वाला है.

तारापुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन घटनास्थल पर पहुंचकर दुर्घटना के शिकार मृतक राजा के शव को अपने कब्जे में ले लिया है. इधर राजा की मौत पर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. मृतक राजा अपने पीछे पत्नी दो बेटी एक बेटा को छोड़ गया है. थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन ने कहा, थानाक्षेत्र के रामपुर गांव में एक व्यक्ति की मौत मिट्टी में दबकर हो गई. मृतक के पिता मो. मोईन के मुताबिक उसके घर में कुछ मिट्टी का काम था. गांव के ही एक खेत में राजा मिट्टी लाने गया था. मिट्टी लेने के क्रम में धंसना गिर जाने से राजा उसकी चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठा. पुलिस ने बताया मृतक के परिजनों ने किसी तरह का आवेदन नहीं दिया है. परिजनों ने कहा, जो होना था हो गया. अब पोस्टमार्टम करवाकर चीर फाड़ नहीं करवाना है.
घटनास्थल पर डंप किया बालू मिला कुछ ग्रामीणों की मानें तो मो यहां प्रतिदिन खेत में मिट्टी के नीचे से अवैध बालू खनन कराया जाता है. उसी क्रम में यह हादसा हुआ. जबकि घटनास्थल पर बहुत सारा बालू डंप किया हुआ है. नाम नहीं छापने की शर्त पर ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से अवैध बालू का धंधा यहां फलफूल रहा है.
हैरानी बात यह है कि जब प्रतिदिन खेत से बालू निकालकर डंप किया जा रहा है तो विभाग के पदाधिकारी क्या कर रहे हैं? वहीं इस मामले में एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों के द्वारा बताया गया कि मिट्टी धंसने से मौत हुई. परिजनों के द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया न ही पोस्टमार्टम के लिये तैयार हुए.

मुंगेर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story