Samachar Nama
×

Munger घोरघट दियारा के जंगल में चल रही छह मिनी गन फैक्टी का भंडाफोड़, बरियारपुर थाना पुलिस ने की कार्रवाई, पांच देसी कट्टा और उपकरण किये गये बरामद
 

Munger घोरघट दियारा के जंगल में चल रही छह मिनी गन फैक्टी का भंडाफोड़, बरियारपुर थाना पुलिस ने की कार्रवाई, पांच देसी कट्टा और उपकरण किये गये बरामद


बिहार न्यूज़ डेस्क  गुप्त सूचना के आधार पर बरियारपुर थाना की पुलिस ने  देर रात थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगापार घोरघट दियारा में काश के जंगल में छापेमारी की. काश के जंगल में बनी झोपड़ी से पुलिस ने 06 मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए 06 बेस मशीन, 01 निर्मित देशी कट्टा, 04 अर्द्धनिर्मित देशी कट्टा सहित हथियार बनाने के कई उपकरण बरामद किए. हालांकि इस दौरान नाव से पुलिस के आने की भनक लगते ही दियारा में हथियार निर्माण में जुटे अपराधी भागने में कामयाब रहे.

एसपी जगुन्नाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि मिनी गन फैक्ट्री संचालन मामले में पुलिस ने 06 अपराधियों की पहचान की है. सभी घोरघट दियारा के आस पास के ही अपराधी हैं. इस मामले में 06 नामजद सहित 6-7 अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध बरियारपुर थाना में आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. छापेमारी दल में बरियारपुर थानाध्यक्ष के अलावा पुअनि नरेन्द्र राय तथा सशस्त्रत्त् बल के जवान शामिल थे. एसपी ने बताया कि जब छापेमारी टीम गंगापार घोरघट दियारा के बहियार में बनी झोपड़ी में पहुंची तो वहां बिछावन लगा मिला. झोपड़ी में निर्मित व अर्द्धनिर्मित हथियार के अलावा अन्य कई उपकरणों को कास के नीचे अलग अलग छिपा कर रखा गया था. उन्होंने बताया कि दियारा की जमीन बंदोवस्त नहीं रहने के कारण यह पता नहीं लगाया जा सका कि किसकी जमीन पर झोपड़ी बना कर अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा था. बता दें कि शहरी क्षेत्र में पुलिस दबिश के बाद अपराधी दियारा को सेफ जोन मान कर हथियार बनाने में जुटे हैं.
क्या-क्या हुआ बरामद
छापेमारी के दौरान 06 बेस मशीन, 01 निर्मित देशी कट्टा, 04 अर्द्धनिर्मित देशी कट्टा, 01 कारतूस, 02 ड्रील मशीन, 09 बैरल, ट्रीगर 06, आरी 04, हेक्सा ब्लेड 12, छेनी 10, हथौड़ी 04, रेती 22, सरसी 01, बैरल ्िप्ररंग 06, मैगजीन स्प्रिंग 01, बेस कसने वाला रड 03, प्लेट 05, वर्मा 02, स्पोक 06 सहित अन्य उपकरण पुलिस ने बरामद किया.

मुंगेर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story