Samachar Nama
×

Motihari सड़क निर्माण की 20 करोड़ की योजना ठंडे बस्ते में
 

Motihari सड़क निर्माण की 20 करोड़ की योजना ठंडे बस्ते में


बिहार न्यूज़ डेस्क मोतिहारी नगर निगम क्षेत्र में रोइंग क्लब से मिस्कॉट तक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है. जबकि मोतीझील के तट पर रोइंग क्लब से मिस्कॉट वाया मीना बाजार तक आरसीसी डालकर टू लेन सड़क निर्माण का टेंडर हो चुका है.सड़क निर्माण का 19.19 करोड़ रुपये का टेंडर विभाग को स्वीकृति के लिए भेजा गया है. लेकिन अब तक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के कारण रोइंग क्लब से मीना बाजार व मिस्कॉट तक यातायात में परेशानी होती है. साथ ही लोगों को अतिक्रमण की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। रोइंग क्लब से मिस्कॉट तक 1.76 किमी लंबी आरसीसी कास्टिंग टू लेन सड़क का निर्माण किया जाना है।

सड़क की चौड़ाई पांच मीटर होगी। नाला टू लेन रोड के साथ बनाया जाना है। पेवर ब्लॉक लगाए जाने हैं। मोतीझील के किनारे सड़क के किनारे एक रिटेनिंग वॉल का निर्माण किया जाना है। इसको लेकर आरसीडी ने टेंडर निकाला है। जबकि 22 मार्च तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य था। मोतीझील के सौंदर्यीकरण व संरक्षण की कवायद की दिशा में वर्ष 2020 में जिला प्रशासन के आदेश पर रोइंग क्लब से मिस्कॉट तक का अतिक्रमण हटा लिया गया है.

जर्जर हो चुकी इस सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए प्रशासन ने काफी मशक्कत की थी। इसके बावजूद अभी तक सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ है। इधर गली क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए मोतिहारी नगर निगम की ओर से करीब 30 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है. लेकिन आवंटन नहीं मिलने के कारण सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका.
मोतिहारी  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story