Samachar Nama
×

Mathura  आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति धीमी होने पर रोका वेतन

काम की बात : आप भी यहाँ जानिए, कैसे बनवा सकते हैं आयुष्मान कार्ड

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति धीमी होने पर नोडल अधिकारी एवं सभी चिकित्सा अधीक्षकों के वेतन पर ब्रेक लगा दिया गया है. वेतन रोकने के आदेश सीडीओ एवं सीएमओ ने जारी किए हैं.

पिछले दिनों हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में डीएम एवं सीडीओ द्वारा लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने की समीक्षा की गई थी. संतोषजनक प्रगति न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की गई. आरबीएसके टीमों के सहयोग से यह कार्य करना था. इसके बाद भी कार्य की प्रगति नहीं हुई.

आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य पूर्व से सीएचओ, पंचायत सहायक, एएनएम, आशा, आशा संगिनी के द्वारा बनी आईडी से कार्ड बनाने का कार्य किया जा रहा था. इसके अतिरिक्त ब्लॉक स्तर पर कार्यरत आरबीएसके टीमों से सहयोग प्राप्त कर यह कार्य कराया जाना था. अपेक्षा के अनुसार सुधार न होने पर सीएमओ डा. एके वर्मा ने सभी चिकित्सा अधीक्षकों का  माह का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं.

साथ ही सीडीओ मनीष मीणा द्वारा नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए वेतन रोकने के आदेश दिए हैं. बता दें शासन लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनवाने को लेकर गंभीर है.

नालों की सफाई के लिए 72 घंटे निरन्तर चलेगा महा सफाई अभियान

वर्षाऋतु में नगर में जलभराव न हो, इसके लिये नगर निगम के अन्तर्गत नालों की सेक्टर वाइज सफाई हेतु 11 प्रभारी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है. जिनके द्वारा अपने-अपने सेक्टर में नालों को अतिक्रमण मुक्त कराते हुये तली झाड़सफाई कराई जा रही है. शासन द्वारा भी उक्त कार्य को गम्भीरतापूर्वक कराने के साथ-साथ नालों की सफाई हेतु महाअभियान चलाकर निरन्तर 72 घंटे सफाई कराने हेतु निर्देशित किया गया है. इसी क्रम में नगर निगम के अन्तर्गत 09 सफाई निरीक्षकों के निर्देशन में 03 पालियों में क्षेत्रीय सफाई सुपरवाइजरों की ड्यूटी लगाई गई है.

उक्त महासफाई अभियान की निरन्तर मॉनिटरिंग नगर स्वास्थ्य अधिकारी/अपर नगर आयुक्त एवं नामित प्रभारी अधिकारियों द्वारा स्थल पर उपस्थित रहकर एवं ड्रोन कैमरों के माध्यम से की जायेगी.

 

 

मथुरा न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags