Samachar Nama
×

Manali में एमआरएफ साइट के समीप कूड़ा संयंत्र लगाने का विरोध

s

मनाली न्यूज़ डेस्क ।। शहर में कूड़ा निस्तारण के लिए चयनित जमीन के विरोध में सरवरी और आसपास के लोग आ गए हैं। लोगों ने एक सुर में एमआरएफ साइट के पास लगाए जा रहे कूड़ा प्लांट का विरोध किया है। कहा कि कूड़ा प्लांट को अन्यत्र शिफ्ट किया जाए। शहर के बीचोबीच कूड़ा प्लांट बनने से बदबू के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा।

लोग मंगलवार को उपायुक्त कुल्लू तोरूल एस रवीश से मिले। आवेदन उपायुक्त को दिया गया. स्थानीय निवासी अंबिका ने कहा कि कुल्लू बस स्टैंड भी एमआरएफ साइट के बगल में स्थित है। यहां हर दिन लगभग 20,000 लोग आते हैं। बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों का स्वागत बदबू से होगा। चिह्नित जगह से कुछ दूरी पर सरकारी आवास हैं जबकि पास में ही टीसीपी कार्यालय व अन्य कार्यालय भी हैं। यहां से कुछ ही दूरी पर विशेष बच्चों के लिए एक स्कूल भी स्थित है। इसका अन्य निजी संस्थानों आदि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। दशहरा के दौरान नेहरू पार्क में देवता बैठते हैं, कूड़ा प्लांट लगने के बाद उनका बैठना मुश्किल हो जाएगा। शहर के बीचोबीच यह कूड़ा प्लांट लगाना लोगों के हित में नहीं है, इसलिए इसे दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। उपायुक्त तोरूल एस रवीश ने कहा कि इस मामले में लोग मिले हैं. समस्या का उचित समाधान निकाला जाएगा।

कूड़ा 15 जुलाई तक ही मनाली के रंगारी स्थित कूड़ा प्लांट में भेजा जाना है। ऐसे में कुल्लू नगर परिषद कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था करने में जुटी है, लेकिन नगर परिषद के प्रयास फिलहाल सफल होते नजर नहीं आ रहे हैं.

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags