Samachar Nama
×

Manali मनाली में मोबाइल वैन से फिर लगेगी वैक्सीन
 

Manali मनाली में मोबाइल वैन से फिर लगेगी वैक्सीन

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, जिला कुल्लू में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है. टीकाकरण केंद्रों के अलावा अब मोबाइल वैन के माध्यम से पात्र लोगों तक पहुंचकर वैक्सीन भी पिलाई जाएगी।
जिले के पांच स्वास्थ्य प्रखंडों के प्रखंड चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. सब्जी मंडियों, बस स्टैंडों और सड़क किनारे पंचायतों में मोबाइल वैन से टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. जिला स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर से निपटने का कार्यक्रम बनाकर तैयारी कर रहा है। हालांकि जिले में साल 2021 के बाद फिर से 2022 में मोबाइल वैन से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है.

गौरतलब है कि जिला कुल्लू में 30 जुलाई तक कोरोना के 248 मरीजों का इलाज चल रहा है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब मोबाइल वैन के माध्यम से जिले के भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों को टीका लगवाने और संक्रमण से बचने के लिए प्रेरित किया जाएगा. उधर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दोरजे अंगरूप ने बताया कि सब्जी मंडियों और बस स्टैंडों में अधिक संख्या में लोग रहते हैं. मोबाइल वैन के माध्यम से टीकाकरण न कराने वालों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

मनाली न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story