Samachar Nama
×

Lucknow  डीजीपी आवास के पास चेन लूटी, मां-बेटी जख्मी हुईं

Chandigarh मोहाली में बाइकसवार ने खरीदारी कर रही महिला की चेन झपटी, झपटमार फरार

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  डीजीपी आवास के पास  देर रात बाइक सवार बदमाशों ने स्कूटी सवार युवती की चेन लूट ली. अचानक झपट्टे से मां-बेटी गिरकर चोटिल हो गईं. पीछे से आ रहे भाई ने बाइक सवार बदमाशों को दौड़ा लिया. एक को श्री राम टॉवर के पास से दबोच कर हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया.

नरही निवासी अंशिका श्रीवास्तव मां के साथ स्कूटी से गोमतीनगर से घर लौट रही थीं. उनके पीछे बाइक से पिता उमेश कुमार श्रीवास्तव और भाई आ रहे थे. डीजीपी आवास के पास पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने अंशिका के गले पर झपट्टा मारकर चेन लूट ली. स्कूटी अनियंत्रित होने से मां बेटी सड़क पर गिरकर चोटिल हो गईं. दोनों के हाथ पैर में चोट आ गई. जब तक वे उठतीं बदमाश बाइक से फर्राटा भरते हुए भाग निकले.

एक बदमाश को पकड़ा पीछे से बाइक से पिता और भाई पहुंचे. बहन से चेन लूट की बात पता चलते ही भाई ने पिता को वहीं उतार दिया. अपनी बाइक बदमाशों की बाइक के पीछे दौड़ा दी. दो किलोमीटर दौड़ाकर बाइक सवार एक बदमाश को पकड़ लिया. वहीं दूसरा बदमाश मौके से भाग निकला. पकड़ में आए बदमाश की पहचान पारा निवासी आशीष के रूप में हुई.

 

वेलनेस-आईटी सिटी के लिए जल्द शुरू होगा काम

सुलतानपुर रोड पर एलडीए की दो परियोजनाओं में आ रही बाधा दूर हो गई है. वेलनेस और आईटी सिटी का काम जल्द शुरू होगा. इस संबंध में अगले माह होने वाली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाने की तैयारी पूरी हो चुकी है.

एलडीए ने वर्ष 2024 में वेलनेस सिटी और आईटी सिटी का प्लान तैयार किया था. वेलनेस सिटी 10 और आईटी सिटी 1582 एकड़ में बनाया जाना है. इन दोनों परियोजनाओं का शासन स्तर पर प्रस्तुतिकरण भी पीपीटी के माध्यम से दिया जा चुका है. दोनों परियोजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए कुछ गांवों में भूमि के अधिग्रहण में बाधा आ रही थी. एलडीए ने इस साल जनवरी में भूमि के अर्जन के लिए सर्वेक्षण शुरू कराया था. अब दोनों ही योजनाओं के लिए लगभग तैयारी पूरी कर ली गई है. इसी साल फरवरी में शासन ने दोनों प्रोजेक्टों के लिए 600 करोड़ रुपये आवंटित किए थे.

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags