Samachar Nama
×

Kullu में भूमिहीन-बेघर कल्याण परिषद की बैठक : 5 बीघे से नीचे के अवैध अतिक्रमणों को नियमित करने की उठाई मांग
 

Kullu में भूमिहीन-बेघर कल्याण परिषद की बैठक : 5 बीघे से नीचे के अवैध अतिक्रमणों को नियमित करने की उठाई मांग

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, हिमाचल में 5 बीघे से कम जमीन पर अवैध कब्जा को नियमित करने की मांग फिर जोर पकड़ने लगी है। इस संदर्भ में भूमिहीन एवं गृहविहीन कल्याण परिषद कुल्लू ने लोक निर्माण विभाग मोहल के विश्राम गृह में बैठक की. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मिलने की योजना बनाई, ताकि उनके साथ अवैध अतिक्रमणों को नियमित करने की मांग उठाई जा सके।

भूमिहीन एवं बेघर कल्याण परिषद के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि उन्होंने बैठक में रणनीति बनाई है कि कुल्लू सदर विधायक व सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर और मनाली विधानसभा क्षेत्र के विधायक भुवनेश्वर सिंह गौर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात करेगा. इस मांग को प्रमुखता से उनके सामने रखेंगे।

उन्होंने बताया कि जल्द ही इस रणनीति के तहत कुल्लू सदर विधायक व सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर व विधायक भुवनेश्वर सिंह गौर से मुलाकात की जाएगी.

जिले में 11000 अवैध कब्जाधारी
ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि जिला कुल्लू में करीब 11 हजार ऐसे अवैध कब्जाधारी हैं, जिन्होंने 2-3 विसवा से लेकर 5 बीघे तक की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है. इनके खिलाफ अवैध कब्जे को लेकर कोर्ट केस चल रहा है। जबकि पूरे हिमाचल में अवैध कब्जाधारियों का आंकड़ा 2 लाख 21 हजार 807 है। जिनके खिलाफ कोर्ट में मामले चल रहे हैं।

इसलिए सरकार से मांग की जाएगी कि सरकार इन अवैध अतिक्रमणों को नियमित करने की नीति बनाए ताकि गरीब लोगों को राहत मिल सके।
कुल्लू न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story