Samachar Nama
×

Kullu सैंज हाइड्रो परियोजना प्रभावितों की सूची में 231 शामिल : परियोजना प्रबंधन ने 7 परिवारों को 15 दिन में दस्तावेज जमा करने का दिया अल्टीमेटम

Kullu सैंज हाइड्रो परियोजना प्रभावितों की सूची में 231 शामिल : परियोजना प्रबंधन ने 7 परिवारों को 15 दिन में दस्तावेज जमा करने का दिया अल्टीमेटम

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क,  हिमाचल प्रदेश पावर कारपोरेशन ने 100 मेगावाट सैंज जलविद्युत परियोजना के 238 परिवारों में से 231 परिवारों को विस्थापित परिवारों के रूप में चिन्हित किया है। राहत एवं पुनर्वास योजना के तहत सैकड़ों विस्थापित परिवारों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। सैंज जल विद्युत परियोजना के उप महाप्रबंधक एसआर गर्ग ने बताया कि राज्य विद्युत निगम ने डीसी कुल्लू से परियोजना प्रभावित परिवारों की सूची सार्वजनिक की है.

100 मेगावाट की इस जलविद्युत परियोजना में 238 परिवार विस्थापित एवं प्रभावित होने के बावजूद 7 परिवारों ने अब तक अपने दस्तावेज जमा नहीं कराये हैं.

7 परिवारों ने आपत्ति दर्ज नहीं कराई
परियोजना के उप महाप्रबंधक ने बताया कि परियोजना से विस्थापित 7 परिवार हैं, जिन्होंने अभी तक कार्यालय में कोई दस्तावेज जमा नहीं कराया है और न ही परिवार के सदस्यों ने कोई आपत्ति दर्ज कराई है. जबकि परियोजना प्रबंधन इन लोगों से कई बार पत्राचार भी कर चुका है। बताया कि पूर्व में बिजली निगम ने आरआर योजना के तहत आने वाले प्रभावित परिवारों की सुविधा के लिए नवगांव में जन सूचना केंद्र भी बनाया था.

लेकिन उक्त लोगों ने आवश्यक दस्तावेज लेकर कार्यालय का दरवाजा नहीं खटखटाया है।

अब 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है
सैंज परियोजना के प्रशासनिक अधिकारी अनूप गौतम ने बताया कि परियोजना प्रबंधन इस मामले में कई बार पंचायत प्रधानों व अन्य जनप्रतिनिधियों से भी गुहार लगा चुका है, लेकिन अभी तक 7 लोग कार्यालय नहीं पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि परियोजना प्रबंधन ने अब मीडिया के माध्यम से चिन्हित किये गये 7 परिवारों को अंतिम अल्टीमेटम दिया है.

कुल्लू न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story