Samachar Nama
×

कलेक्टर ने कहा, बाधक अतिक्रमण और थड़ी-ठेलों को ट्रैफिक में हटाएं, प्रमुख सड़कों पर बनाएं पीली लाइन 

कलेक्टर डाॅ. रवीन्द्र गोस्वामी ने शहर में सुचारु यातायात व्यवस्था में बाधक बने सड़क सीमा से अतिक्रमण एवं ढेर हटाकर यातायात सुचारू करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने शहर की परिवहन व्यवस्था को लेकर बैठक की. डॉ। गोस्वामी ने कहा कि अतिक्रमण हटाने का कार्य नियमित होना चाहिए तथा नगर पुलिस जाब्ते की मदद से थड़ी व ठेलों को हटाने की कार्रवाई करें....
gfd
कोटा न्यूज़ डेस्क !!! कलेक्टर डाॅ. रवीन्द्र गोस्वामी ने शहर में सुचारु यातायात व्यवस्था में बाधक बने सड़क सीमा से अतिक्रमण एवं ढेर हटाकर यातायात सुचारू करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने शहर की परिवहन व्यवस्था को लेकर बैठक की. डॉ। गोस्वामी ने कहा कि अतिक्रमण हटाने का कार्य नियमित होना चाहिए तथा नगर पुलिस जाब्ते की मदद से थड़ी व ठेलों को हटाने की कार्रवाई करें। अतिक्रमण हटाने के दौरान वीडियोग्राफी कराएं। नगर निगम की टीम ट्रैफिक पुलिस की मदद से एक सीमा तय कर पीली लाइन खींच दे, ताकि कोई भी ट्रक या ढकेल वाला इससे आगे न आ सके। अतिक्रमण विरोधी दस्ता रोजाना मैदान में जाकर नियमित रूप से कार्रवाई करता है। दोबारा अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त कर चालान करने की कार्रवाई की जाए। बैठक में सिटी एसपी डाॅ. अमृता दुहन, एडीएम सिटी कृष्णा शुक्ला, दक्षिण निगम आयुक्त सरिता, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डीएस सागर, डीएसपी ट्रैफिक कमल प्रसाद, यूआईटी डीएसपी लोकेंद्र पालीवाल, एडीसी नगर निगम उत्तर भावना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

नयापुरा चौराहे पर लंबे समय से निजी ट्रेवल्स बसों के खड़े रहने और यातायात में होने वाली असुविधा को देखते हुए इन बसों को किशोर तालाब स्थित निर्धारित नए बस स्टैंड पर खड़ा करने के लिए पाबंद किया जाए। उन्होंने कहा कि निजी ट्रैवल्स की बसें नयापुरा चौराहे पर सवारी लेने के लिए दो मिनट से ज्यादा नहीं रुकें। कलेक्टर ने यातायात पुलिस को ऐसे प्वाइंट चिन्हित करने के निर्देश दिये जहां अतिक्रमण से यातायात बाधित होता है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सबसे पहले रेलवे स्टेशन रोड से शुरू की जाये, जहां लगातार जाम की शिकायतें मिल रही हैं. कलेक्टर ने परिवहन विभाग को कोचिंग छात्रों और यात्रियों से अधिक शुल्क लेने वाले ऑटो चालकों और बैटरी रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड आदि स्थानों पर रैंडम चेकिंग की जाए, ताकि अधिक किराया वसूलने वाले ऑटो चालकों पर रोक लगाई जा सके।

Share this story

Tags