Samachar Nama
×

Kochi पहला कंटेनर विझिंजम में उतार दिया गया है; सैन फर्नांडो जहाज का आधिकारिक स्वागत समारोह कल

vvv

कोच्ची न्यूज़ डेस्क ।। पहला कंटेनर सैन फर्नांडो जहाज से उतार दिया गया था, जिसने पहली बार विझिंजम में लंगर डाला था। शुक्रवार, 12 जुलाई को जहाज के लिए एक आधिकारिक स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह में केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. “सैन फर्नांडो को विझिंजम बंदरगाह की बर्थ के करीब लाया गया। यह बहुत ही सुखद ऐतिहासिक क्षण है. मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कल जहाज को आधिकारिक तौर पर प्राप्त किया जायेगा. केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे।

चार टैग जहाजों के मार्गदर्शन में जहाज को आसानी से बर्थ के करीब लाया गया। लंगर डालने का काम, जहां जहाज को एक बड़ी रस्सी के साथ बर्थ से सुरक्षित रूप से जोड़ा जाता है, भी पूरा हो गया है। खाद्य मंत्री जीआर अनिल, विझिंजम विधायक एम विंसेंट, बंदरगाह सचिव केएस श्रीनिवास आईएएस और अन्य ने इस खुशी को साझा किया, ”बंदरगाह मंत्री वी.एन. ने कहा। वसावन ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा. जहाज श्रीलंका से रवाना हुआ और गुरुवार सुबह 7 बजे से पहले बाहरी इलाके में पहुंच गया. हार्बर पायलट जहाज को बंदरगाह पर ले आया। बड़े टग ओशियन प्रेस्टीज और छोटे टग डॉल्फिन सीरीज 27, 28 और 35 के नेतृत्व में जल सलामी के साथ जहाज का स्वागत किया गया।

शुक्रवार, 12 जुलाई को उद्घाटन समारोह के बाद जहाज कोलंबो के लिए प्रस्थान करेगा। केरल के ड्रीम प्रोजेक्ट विझिंजम बंदरगाह ने एक कंटेनर जहाज के आगमन के साथ परीक्षण संचालन शुरू कर दिया है। आधुनिक उपकरणों और उन्नत स्वचालन और आईटी प्रणालियों से सुसज्जित, विझिंजम भारत का पहला अर्ध-स्वचालित बंदरगाह बन जाएगा। बंदरगाह सितंबर या अक्टूबर 2024 में पूरी तरह से चालू हो जाएगा।

 
 ​​​​​​​

केरला न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags