Samachar Nama
×

Kochi अंडर-14 टेनिस टूर्नामेंट में नोवाक नडाल का सिर मुड़ा
 

Kochi अंडर-14 टेनिस टूर्नामेंट में नोवाक नडाल का सिर मुड़ा

केरला न्यूज़ डेस्क, जब अपने बच्चों को दिलचस्प नाम देने की बात आती है तो केरलवासी कोई अजनबी नहीं हैं, ज्यादातर खेल, फिल्मों और वैश्विक राजनीति की प्रसिद्ध हस्तियों के नाम पर। तो, हमारे बीच मार्क्स, लेनिन, माराडोना और जैसे लोग हैं।

इसी कारण से, कोच्चि में चल रही अंडर-14 जिला चैंपियनशिप में एक 12 वर्षीय प्रतिभागी एक लोकप्रिय व्यक्ति बन गया है। खेल के दो दिग्गज सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल के नाम पर इस युवा टेनिस खिलाड़ी का नाम नोवाक नडाल रखा गया है।

दिलचस्प बात यह है कि नोवाक नडाल के माता-पिता ने उनका नाम यह जानने से पहले ही रख दिया था कि वह भी, अपने हमनाम की तरह, जो उनके बीच 43 ग्रैंड स्लैम खिताब साझा करते हैं, टेनिस में रुचि दिखाएंगे!

लड़के की मां सीलिया कुनिमोन ने कहा, "मेरे पति सनोज कुमार टेनिस के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और नोवाक और नडाल उनके पसंदीदा हैं।" आधिकारिक तौर पर नामित नोवाक नडाल सनोज, इंडियन पब्लिक स्कूल, कोच्चि में पढ़ता है।

हालाँकि, यह सिर्फ उसके पिता का टेनिस के लिए प्यार नहीं है जिसने माता-पिता को प्रसिद्ध खिलाड़ियों के नाम पर बच्चे का नाम रखने के लिए प्रेरित किया। “हमारा अंतर्धार्मिक विवाह था। सनोज हिंदू हैं और मैं मुसलमान हूं। हम नहीं चाहते थे कि हमारे बच्चे का नाम किसी धर्म के नाम पर रखा जाए।'
कोच्ची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story