Samachar Nama
×

Kanpur  मौत से लड़ रही नन्ही ‘निर्भया’ क्या बताए... उसके साथ क्या हुआ, हैलट इमरजेंसी के न्यूरो सर्जरी वार्ड में भर्ती बच्ची जीते-जी भुगत रही नरक
 

Kanpur  मौत से लड़ रही नन्ही ‘निर्भया’ क्या बताए... उसके साथ क्या हुआ, हैलट इमरजेंसी के न्यूरो सर्जरी वार्ड में भर्ती बच्ची जीते-जी भुगत रही नरक


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   वह हैलट इमरजेंसी के न्यूरोसर्जरी वार्ड में किनारे वाले बेड पर है. उम्र तीन साल, दुबली और सांवली.. पंखुडियों सी हैं उसकी आंखें. पलकों की कोर पर आंसू ठहरे हैं. उबकाइयां आ रही हैं, पेट से बस पानी निकलता है. डॉक्टर कह रहे हैं, यह उल्टियां सिर पर गहरी चोट से आ रही हैं. सीटी स्कैन और एमआरआई करा रहे हैं. पर क्या यह महज सिर की चोट है...? क्या पता... यह बिटिया समाज की सड़ांध पर, मैले हो रहे बचपन पर उल्टियां कर रही हो. यह कांशीराम अस्पताल से हैलट लाई गई मरणासन्न ‘निर्भया’ है. जिसने न छोटे कपड़े पहने थे, न फैशन किया था.. न रात में घूमने निकली थी. वह तो बस एक बच्चे पर भरोसा कर उसकी साइकिल पर सैर करने चली आई थी.

व्यथा-कथा लिखने में पुलिस की कलम भी कांपी पुलिस के दस्तावेजों में यह कहानी कुछ यूं दर्ज हुई. यह बच्ची सनिगवां, चकेरी क्षेत्र के दलित मजदूर मां-बाप की दुलारी है. दोपहर में घर से बाहर खेल रही थी, जब पड़ोस का एक बच्चा उधर से गुजरा. उम्र करीब सात साल. बस अभी ही साइकिल चलाना सीखा है. बच्ची से बोला-आओ साइकिल पर घूमते हैं. बच्ची आ गई. साइकिल वाला बच्चा उसे कुछ दूर एक खाली प्लॉट में ले गया. कुछ ही देर में बच्ची चीखने लगी. प्लॉट के निकट से गुजर रही एक महिला ने मासूम चीखें सुनीं तो प्लॉट में घुस कर देखा. साइकिल वाले बच्चे ने मासूम को दबोच रखा था. वह छटपटा रही थी. महिला ने जोर से डांटा तो बच्चे ने बिटिया को पटक दिया और भाग निकला. बच्ची के सिर पर गहरी चोट आ गई.
चार घंटे बाद घर लौटा हमलावर बच्चा दोपहर दो बजे बच्ची को पटक कर भागा बच्चा शाम छह बजे लौटा. तब तक बच्ची के परिजन उसे संभाल रहे थे. वह बेहोश हो रही थी. बच्चा लौटा तो दोनों को लेकर मुहल्ला थाने पहुंचा. भीड़ जमा हो गई. सात साल का बच्चा तो अपनी ही देह को नहीं समझता, वह बच्ची की देह में क्या तलाश रहा था? पुलिस की एक टीम ने बच्ची को कांशीराम अस्पताल पहुंचा, जहां पता चला कि सिर पर गहरी चोट है. न्यूरो सर्जरी का केस है. फौरन हैलट रेफर किया गया.


कानपूर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story