×

Kamrup बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त ने असम के राज्यपाल से भेंट की

Kamrup बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त ने असम के राज्यपाल से भेंट की

 बांग्लादेश में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी ने गुरुवार को राजभवन में असम के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी से मुलाकात की और उनसे कई मुद्दों पर चर्चा की.

भारत के उच्चायुक्त के रूप में अपना कार्यभार संभालने के बाद बांग्लादेश में उच्चायुक्त की यह पहली यात्रा है। उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों की वर्तमान स्थिति और व्यापार, वाणिज्य आदि सहित विकास पहलों के बारे में चर्चा की। उच्चायुक्त ने राज्यपाल को उन प्रमुख परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी जो भारत द्वारा समग्र द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए विशेष रूप से संचार, व्यापार, वाणिज्य और अधिक लोगों को मजबूत करने के लिए की जा रही हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि संचार के संबंध में रेलवे, सड़क संपर्क, जलमार्ग संपर्क, उत्तर पूर्व भारत तक पहुंच और बिजली क्षेत्र से संबंधित परियोजनाओं पर विशेष ध्यान देने वाली कुछ चल रही परियोजनाओं पर चर्चा की गई।

राज्यपाल ने बांग्लादेश के राष्ट्रपति और भारत में बांग्लादेश के उच्चायुक्त के साथ अपनी बातचीत के बारे में भी उच्चायुक्त को याद किया। राज्यपाल ने 2019 में उद्योग और वाणिज्य विभाग, असम सरकार द्वारा आयोजित भारत बांग्लादेश हितधारक बैठक और बाद में इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक अन्य कार्यक्रम के दौरान बांग्लादेश के विभिन्न वरिष्ठ अधिकारियों और प्रतिनिधियों के साथ अपनी बातचीत के बारे में बताया।

Share this story