Samachar Nama
×

Kampur असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने काजीरंगा में देखे गए ‘असली हैरी पॉटर सांप’ की शेयर कीं तस्वीरें

s

कामपुर न्यूज़ डेस्क ।। जिन लोगों ने ब्रिटिश लेखिका जेके राउलिंग के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित हैरी पॉटर फिल्म सीरीज देखी है, वे लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट की वफादार साथी नागिनी के बारे में जानते हैं - एक हरा साँप। ऐसा लगता है कि हरे रंग का साँप "असली दुनिया में आ गया है", क्योंकि काजीरंगा को इसी रंग का साँप मिला है। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने साँप की तस्वीरें शेयर कीं और इसे "जादुई साँप" कहा।

"क्या अनुमान लगाओ, बच्चों? काजीरंगा को अभी-अभी असली हैरी पॉटर साँप मिला है! सुपर कूल सालाजार पिट वाइपर से मिलो: यह जादू की तरह हरा है और इसके सिर पर एक फंकी लाल-नारंगी पट्टी है। क्या प्रकृति अद्भुत नहीं है?" असम के सीएम ने हरे रंग के साँप की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा।

एक एक्स यूजर ने कहा, "असम में कुछ शानदार वन्यजीव हैं।"

"वाह, सुंदर रंग," दूसरे ने टिप्पणी की।

एक तीसरा टुकड़ा, "साँप अविश्वसनीय रूप से सुंदर है।"

"तस्वीर में सुंदर लग रहा है। उम्मीद है, मैं उन्हें कभी वास्तविक रूप में नहीं देख पाऊंगा,” चौथे ने कहा।

पांचवें ने कहा, “उम्मीद है, काजीरंगा ऐसी नस्ल की देखभाल करेगा। वास्तव में अपनी तरह का एक।”

इस साल फरवरी में, वैज्ञानिकों की एक टीम ने अमेज़ॅन वर्षावन में हरे एनाकोंडा की एक नई प्रजाति की खोज की। वैज्ञानिकों में से एक, डॉ फ्रीक वोंक ने 26 फुट लंबे हरे एनाकोंडा का एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा सांप माना जाता है।

इंस्टाग्राम पर एनाकोंडा का एक वीडियो साझा करते हुए, वोंक ने लिखा, “मैंने अब तक का सबसे बड़ा एनाकोंडा देखा है, जो कार के टायर जितना मोटा, आठ मीटर लंबा और 200 किलोग्राम से अधिक भारी है - जिसका सिर मेरे सिर जितना बड़ा है। पूरी तरह से विस्मय और प्रशंसा से भरा हुआ एक ‘राक्षस’!”।

असम न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags