Samachar Nama
×

Kamrup जोरहाट और गुवाहाटी में खेल प्रशिक्षण और पुनर्वास केंद्र स्थापित किया जाएगा
 

Kamrup जोरहाट और गुवाहाटी में खेल प्रशिक्षण और पुनर्वास केंद्र स्थापित किया जाएगा

असम न्यूज़ डेस्क, असम की राजधानी गुवाहाटी और जोरहाट जिले में दो उच्च स्तरीय खेल प्रशिक्षण और पुनर्वास केंद्र स्थापित किए जाएंगे। यह घोषणा असम सरकार ने 23 जनवरी, सोमवार को की। यह विशेष स्थापना राज्य की खेल क्षमता को सुविधाजनक बनाने और व्यापक बनाने के लिए तय की गई है। यह राज्य के एथलीटों को एक एकीकृत और अत्यधिक प्रभावी प्रशिक्षण प्रदान करेगा। यह प्रदर्शन मूल्यांकन तकनीकों के माध्यम से किया जाएगा, और अनुसंधान और छानबीन के लिए विशेषज्ञों को भी नियुक्त करेगा। केंद्र 23.78 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाए जाएंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, प्रत्येक केंद्र हर साल लगभग 2.49 करोड़ रुपये की परिचालन लागत बनाए रखेगा। इसके साथ ही राज्य प्रशासन ने यह भी घोषित किया कि भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के तहत मनमाने ढंग से सार्वजनिक खेल के बुनियादी ढांचे को किराए पर देने की बात आने पर अब राज्य मंत्रिमंडल की मंजूरी जरूरी है। असम कैबिनेट की सोमवार को हुई बैठक में कई फैसले लिए गए। बैठक दिसपुर के जनता भवन में हुई।

निर्णयों में बाल विवाह के खिलाफ अभियान, आईएमआर और एमएमआर में कमी, एलएसी में घायल हुए पुलिस कर्मियों को बढ़ावा देना, संविदा शिक्षकों की सेवाओं को मान्यता देना आदि शामिल थे। बैठक की अध्यक्षता सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने की। इस अभियान के पीछे मुख्य उद्देश्य सामाजिक बुराई को खत्म करना है। यह पूरे राज्य में 15 दिनों तक चलेगा। बाल विवाह के मामलों की सूची के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। सीएम ने आगे उल्लेख किया कि, कोई भी व्यक्ति जो 14 साल से कम उम्र की लड़की से शादी करता है, उसे यौन शोषण से बाल संरक्षण (पोस्को) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। सीएम ने कहा कि ग्राम पंचायत में नियम और सख्त होंगे।
कामरूप न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story