Samachar Nama
×

Kamrup दो साथियों की दुर्घटना के बाद गोहपुर में टीईटी शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन
 

Kamrup दो साथियों की दुर्घटना के बाद गोहपुर में टीईटी शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन

असम न्यूज़ डेस्क, बुधवार को एक सड़क दुर्घटना में अपने दो सहयोगियों की मौत के बाद, सैकड़ों शिक्षकों ने काम के अत्यधिक बोझ की शिकायत करते हुए गुरुवार को गोहपुर में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. गोहपुर के सोलेंगी में राष्ट्रीय राजमार्ग 15 पर बुधवार शाम एक सड़क दुर्घटना में दो टीईटी शिक्षकों देबजीत काकती और देबजीत शर्मा की मौत हो गई।

कहा जाता है कि दो शिक्षक क्रमशः ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स सेंटर समन्वयक (सीआरसीसी) के रूप में काम कर रहे थे। यह दुर्घटना शाम के समय हुई जब वे कथित तौर पर अपने कार्यालय का काम खत्म करने के बाद मोटरसाइकिल पर घर जा रहे थे।

गुस्साए प्रदर्शनकारियों द्वारा शिक्षकों की सुरक्षा पर सवाल उठाया जा रहा है, जिसमें ज्यादातर शिक्षक शामिल हैं, और वे यह भी आरोप लगा रहे हैं कि वे मानसिक प्रताड़ना से पीड़ित हैं। प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने कहा, "शिक्षकों से उनकी ड्यूटी का समय पूरा होने के बाद भी त्योहारों और कार्यालय संबंधी मुद्दों पर काम कराया जाता है।"

प्रदर्शन कर रहे एक अन्य शिक्षक ने कहा, "हमें ड्यूटी खत्म होने के बाद भी काम पर लगाया जाता है. यह पूरी तरह उत्पीड़न है. इसे बंद होना चाहिए." अपने दो साथियों की मौत से दुखी शिक्षकों ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। घटना के पीछे अत्यधिक काम का दबाव बताया जा रहा है।
कामरूप न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story