Samachar Nama
×

जोधपुर जिले में उमस ने किया हाल-बेहाल, 43 डिग्री रहा पारा  

प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है लेकिन जोधपुर में अभी भी बारिश का इंतजार है. मानसून की दस्तक के बाद जोधपुर में दो बार झमाझम बारिश हुई है। बारिश और लगातार बादलों के कारण जोधपुरवासियों को गर्मी से राहत मिली है.........
t
जोधपुर न्यूज़ डेस्क !!! प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है लेकिन जोधपुर में अभी भी बारिश का इंतजार है. मानसून की दस्तक के बाद जोधपुर में दो बार झमाझम बारिश हुई है। बारिश और लगातार बादलों के कारण जोधपुरवासियों को गर्मी से राहत मिली है. कई दिनों से उमस परेशान कर रही है। शहर सहित जिलेभर में बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हो रही है। ऐसे में अब जोधपुर के लोगों को उमस से राहत पाने के लिए अच्छी बारिश का इंतजार है.

बुधवार सुबह से मौसम की बात करें तो शहर समेत तमाम इलाकों में बादलों की आवाजाही जारी है. इधर, दोपहर में जिले का तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया है. हालांकि क्षेत्र में बादल छाए हुए हैं। तापमान 35 डिग्री महसूस किया जा रहा है. रात का तापमान 29 डिग्री है. मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार मानसून कमजोर होने के कारण जोधपुर और उसके आसपास के इलाकों में अब तक मानसून की बारिश नहीं हो पाई है. अगले एक हफ्ते के मौसम की बात करें तो कुछ इलाकों में हल्की बारिश की उम्मीद है.

किसान भी बारिश का इंतजार कर रहे हैं

जोधपुर के कुछ इलाकों में सिर्फ दो बार ही बारिश हुई है. लेकिन इस बारिश से किसानों को अभी तक राहत नहीं मिल पाई है. बारिश से पहले ही किसानों ने अपने खेत तैयार कर लिए हैं और बारिश का इंतजार कर रहे हैं. खेतों में अच्छी बारिश के बाद ही किसर की बुआई शुरू होगी।

Share this story

Tags