Samachar Nama
×

कल जोधपुर जिले का दौरा करेंगे राज्यपाल कलराज मिश्र  

एमबीएम यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह शुक्रवार को होगा। इस दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र शुक्रवार को जोधपुर आएंगे......
fd
जोधपुर न्यूज़ डेस्क !!! एमबीएम यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह शुक्रवार को होगा। इस दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र शुक्रवार को जोधपुर आएंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल कलराज मिश्र 12 जुलाई, शुक्रवार को सुबह 11 बजे जोधपुर पहुंचेंगे और 11.05 बजे सर्किट हाउस जाएंगे, वहां से 11.25 बजे जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी न्यू कैंपस, भगत की कोठी और एमबीएम यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे। सुबह 11.45 बजे. राज्यपाल कलराज मिश्र दोपहर 12 बजे से 1.30 बजे तक एमबीएम यूनिवर्सिटी के प्रथम दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और 3.30 बजे जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे.

एमबीएम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजय कुमार शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में सभागार में एक अकादमिक जुलूस शामिल होगा। राष्ट्रगान और दीप प्रज्वलन के बाद भारतीय संविधान की प्रस्तावना और संविधान के मूल कर्तव्यों का पाठ किया जाएगा। इसके बाद छात्रों को गोल्ड मेडल और डिग्री दी जाएगी. कुलाधिपति एवं राज्यपाल के आशीर्वाद के बाद कार्यक्रम का समापन होगा.

680 स्नातक डिग्रियां होंगी जिनमें से 28 बी आर्किटेक्चर में और 52 एमसीए में हैं। 167 स्नातकोत्तर डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। 11 को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी और 19 को गोल्ड मेडल मिलेगा. इनमें 13 यूजी, 4 पीजी और 2 एमसीए हैं।

Share this story

Tags