×

Jamshdeshpur नक्सलियों की साजिश नाकाम, 50 केन बम बरामद

Jamshdeshpur नक्सलियों की साजिश नाकाम, 50 केन बम बरामद

सरायकेला खरसावां में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादियों) द्वारा लगाए गए 50 कैन बमों की बरामदगी के बाद सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की एक साजिश को नाकाम कर दिया गया. कुचाई थाना क्षेत्र के दलभंगा ओपी क्षेत्र के तहत दो कच्चे पहाड़ी रास्तों से श्रृंखलाबद्ध करीब 50 कैन बम बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है.

पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि दरभंगा ओपी क्षेत्र के निमडीह, पांडुबुरु और डोडरडा जाने वाली कच्ची पहाड़ी सड़क पर सुरक्षा बलों को जानमाल का नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से माओवादी भाकपा का रमेश उर्फ ​​अनल दा दस्ता है। कुचाई थाना.

सूचना के सत्यापन एवं आगे की कार्रवाई हेतु अपर पुलिस अधीक्षक पुरुषोत्तम कुमार एवं सीआरपीएफ 157 बटालियन के 21 सी नीरज सिंह राठौर के नेतृत्व में जिला पुलिस, सीआरपीएफ की एफ/157 एवं ए/157 बटालियन, झारखण्ड की एजी-07 ने संयुक्त अभियान चलाया। विशेष ऑपरेशन।ऑपरेशन में शामिल सुरक्षा बलों ने नीमडीह-पांडुबुरु से कुदाथू तक जाने वाली वनाच्छादित कच्ची पहाड़ी सड़क के किनारे श्रृंखलाबद्ध रूप से बिछाए गए 3 से 5 किलोग्राम के कमांड मैकेनिज्म के साथ लगभग 25 कैन बम सावधानीपूर्वक बरामद किए। इसी क्रम में शुक्रवार को भी चलाए गए ऑपरेशन के दौरान रगुडीह से डोडरडा तक जंगल की कच्ची पहाड़ी सड़क पर सीरीज में रखे गए प्रत्येक प्रेशर मैकेनिज्म के 2 से 3 किलो के करीब 25 कैन बम बरामद किए गए. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उक्त बम गुदा दा के दस्ते द्वारा सुरक्षा बलों और ग्रामीणों को भारी जान-माल का नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाए गए थे।

Share this story