×

Jamshdeshpur हेमंत ने सारंडा के ग्रामीणों को आवास के पास राशन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया

Jamshdeshpur हेमंत ने सारंडा के ग्रामीणों को आवास के पास राशन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार शाम को पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन को लौह अयस्क समृद्ध सारंडा जंगल में दुर्गम इलाके में रहने वाले ग्रामीणों के लिए सभी सामाजिक कल्याण योजनाओं को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

 मुख्यमंत्री ने गुरुवार को एक अंतरराष्ट्रीय समाचार सेवा में प्रकाशित एक रिपोर्ट पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें सारंडा वन क्षेत्र की कई पंचायतों में ग्रामीणों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत राशन पाने के लिए कठोर इलाके और खराब मौसम के लिए लगभग 30 किमी पैदल चलना पड़ा। .

 रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि कैसे जनजातीय ग्रामीणों को वन क्षेत्र में समस्या का सामना करना पड़ता है और पीडीएस डीलरों को इंटरनेट की समस्या का सामना करना पड़ता है और पीडीएस के तहत खाद्यान्न से इनकार कर दिया जाता है और कई बार उन्हें एक बार में दो-तीन महीने का राशन दिया जाता है और यहां तक ​​कि कम मात्रा में खाद्यान्न देकर धोखा दिया जाता है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रावधान परिवार के प्रति सदस्य चार किलो चावल पाने के लिए ग्रामीणों की मेहनत ने मुख्यमंत्री को झकझोर कर रख दिया था.

Share this story