×

Jamshdeshpur जमशेदपुर के जुबली पार्क को फिर से खोलने की मांग

Jamshdeshpur जमशेदपुर के जुबली पार्क को फिर से खोलने की मांग

कांग्रेस कार्य समिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर टाटा स्टील यूटिलिटीज इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) को जुबली पार्क को पूरी तरह से फिर से खोलने का निर्देश देने का आग्रह किया है। जमशेदपुर के लोगों और अन्य स्थानों के पर्यटकों के लिए।

 डॉ अजय कुमार ने पत्र में कहा कि राज्य सरकार ने पिछले महीने पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी, लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम करते हुए, लेकिन टाटा स्टील यूआईएसएल ने निर्देशों का जवाब नहीं दिया।

कांग्रेस नेता ने टाटा स्टील यूआईएसएल के कुछ प्रबंधन अधिकारियों के व्यवहार के तरीके पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "ऐसा लगता है कि उन्होंने इसे अहंकार से संबंधित मुद्दा बना दिया है.. जमशेदपुर के लोग इस पार्क से बहुत भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं। जब मैं जमशेदपुर में पुलिस अधीक्षक था, तो मैं अपनी नियमित दैनिक जॉगिंग के लिए जाता था और स्थानीय लोगों से मिलता था क्योंकि इससे मुझे जुड़े रहने में मदद मिलती थी। त्योहारों के दौरान भी, झारखंड के विभिन्न हिस्सों और बंगाल और ओडिशा जैसे पड़ोसी राज्यों के लोग जुबली पार्क में आते थे, लेकिन इसके लंबे समय तक बंद रहने से इस खूबसूरत शहर में पर्यटन प्रभावित हुआ है। डॉ अजय कुमार ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि इस मामले पर टाटा स्टील यूआईएसएल प्रबंधन के साथ चर्चा करें और यह सुनिश्चित करें कि जमशेदपुर के लोगों के लिए प्रसिद्ध जुबली पार्क को फिर से खोलने की दिशा में तत्काल उपाय किए जाएं।

Share this story