×

Jamshedpur जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री ने सोना सोरन धोती साड़ी योजना के तहत किया वस्त्र वितरण

Jamshedpur जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री ने सोना सोरन धोती साड़ी योजना के तहत किया वस्त्र वितरण

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एवं जमशेदपुर पश्चिम विधायक बन्ना गुप्ता ने मानगो के गांधी मैदान और कदमा के गणेश पूजा मैदान में सोना सोबरन धोती साड़ी योजना के लाभार्थियों के बीच कपड़े बांटे.

राज्य खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा संचालित सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना के पात्र हितग्राहियों को स्वास्थ्य मंत्री द्वारा मात्र 10-10 रुपये में वस्त्र दिये गये।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को अपने शरीर को ढंकने के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है, इसलिए गरीब लोगों के लिए सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना शुरू की गई है और उन्हें इस योजना के तहत साल में दो बार कपड़े मिल सकते हैं. पीडीएस की दुकानों से बन्ना गुप्ता ने बताया कि झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी 'सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना' के तहत राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को साल में दो बार 10 रुपये में धोती/लुंगी दी जाती है.

साड़ियों का वितरण 60:40 के अनुपात में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान भी विकास योजना के तहत सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण कार्यक्रम शुरू किया गया है. सरकार जनता के सुख-दुख में उनके साथ खड़ी है।

इस योजना से राज्य में गरीबी रेखा से नीचे के 58 लाख लोगों को लाभ होगा।

इस अवसर पर कार्यपालन अधिकारी मानगो नगर निगम दीपक सहाय सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।
जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क

Share this story