Samachar Nama
×

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नए जिलों को लेकर कही ये बात 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सरकारें आती हैं. बजट तो पेश हो गया, लेकिन किसी भी सरकार के पास राज्य के लिए कोई विजन नहीं है. हमने बजट के साथ विजन भी पेश किया है. हमने सरकार के विजन को जनता के बीच रखने का प्रयास किया है...........
gf
जयपुर न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सरकारें आती हैं. बजट तो पेश हो गया, लेकिन किसी भी सरकार के पास राज्य के लिए कोई विजन नहीं है. हमने बजट के साथ विजन भी पेश किया है. हमने सरकार के विजन को जनता के बीच रखने का प्रयास किया है. सीएम ने बुधवार को विधानसभा में पत्रकारों से कहा कि राजस्थान वर्ष 2047 तक पूर्ण विकसित राज्य होगा. सीएम ने कहा कि हमने पहले के बजट वक्तव्य और संकल्प पत्र में किये गये 53 फीसदी वादे पूरे कर दिये हैं. इस बजट में युवाओं, महिलाओं, कर्मचारियों, शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग सहित हर वर्ग और क्षेत्र का ख्याल रखा गया है। हमारी सरकार बिजली और पानी के लिए प्रतिबद्ध है। सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के 8 करोड़ लोगों को मिले, इसका भी ध्यान रखा गया है।

उन्होंने कहा कि जो बजट पेश किया गया है उसमें हमने युवाओं को रोजगार देने की बात कही है. हमने पहले कहा था कि इस साल 70 हजार नौकरियां देंगे, लेकिन इस बजट में इसे बढ़ाकर एक लाख कर दिया गया है. जयपुर-दिल्ली के बीच नया औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने का प्रयास करेंगे। हमारी सरकार ने पर्यावरण के क्षेत्र में भी काम शुरू किया है। हम युवा नीति पर भी काम कर रहे हैं. इस दौरान उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, प्रेम चंद बैरवा, संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल भी मौजूद रहे.

पिछली गहलोत सरकार पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हर घर में नल से जल पहुंचाने का काम किया जायेगा. उन्होंने पिछली गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया. राज्य को कर्ज में डुबाने का काम किया. हम इस कर्ज को कम करने के लिए काम करेंगे.

एक जिला खोलने पर तीन हजार करोड़ खर्च होंगे

पिछली सरकार की जिलों की घोषणा को लेकर पत्रकारों के सवाल पर सीएम ने कहा कि आप बताएं कि क्या करना चाहिए? एक जिला खोलने पर तीन हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे. विषयों को ध्यान में रखकर निर्णय लिया जायेगा.

Share this story

Tags