×

Indore इंदौर में एनएच 59 की सर्विस रोड की हालत दयनीय

Indore इंदौर में एनएच 59 की सर्विस रोड की हालत दयनीय

पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के लोग और बड़े मालवाहक वाहन जो पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के 1000 से अधिक कारखानों से गुजरात और इंदौर और देश के अन्य हिस्सों में माल ले जाते हैं, उन्हें इंदौर-अहमदाबाद फोर लेन पर चढ़ने के लिए कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। चौराहा जहां पीथमपुर नीमच फोर लेन इंदौर अहमदाबाद हाईवे से मिलता है जो पीथमपुर नीमच फोरलेन के ऊपर चलता है।

इंदौर से अहमदाबाद राजमार्ग को NH 59 के रूप में भी जाना जाता है और राजमार्ग का संचालन हैदराबाद स्थित इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी IVRCL कंपनी द्वारा किया जाता है। चार सर्विस स्लिप रोड हैं जो इंदौर अहमदाबाद रोड से जुड़ी हुई हैं और पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र और पीथमपुर नीमच फोर लेन के लोग इस सर्विस स्लिप रोड से एनएच 59 से चढ़ते और उतरते हैं। दो सर्विस स्लिप रोड दोनों ओर से एनएच 59 पर चढ़ने के लिए है और दो सर्विस स्लिप रोड पीथमपुर नीमच फोर लेन पर एनएच 59 से उतरने के लिए है। इन चार सर्विस स्लिप सड़कों में से दो सड़कें स्थायी रूप से बंद हैं एक खराब है और चौथी वन-वे सर्विस स्लिप रोड, जो वर्तमान में टू-वे रोड के रूप में उपयोग की जाती है, बड़े-बड़े गड्ढों से भरी हुई है, पानी से भरे क्षेत्रों में असमान सतह है जो इसे बहुत ही खराब बनाती है। इस सड़क पर चार पहिया वाहनों का चलना मुश्किल हो जाता है और इस सर्विस स्लिप रोड पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है.

जब द पायनियर ने इस दयनीय सड़क की तस्वीर निदेशक एनएचएआई मध्य प्रदेश विवेक जायसवाल को भेजी तो उन्होंने तुरंत ऑपरेटर आईवीआरसीएल को सड़कों की मरम्मत का आदेश दिया और द पायनियर को यह भी बताया कि सर्विस रोड को दयनीय रखने के लिए ऑपरेटर की ओर से यह एक बड़ी गलती है और एनएचएआई ऑपरेटर IVRCL को समाप्त कर देगा।

Share this story