×

Indore नीट-यूजी में 21,000 से अधिक छात्र शामिल हुए

Indore नीट-यूजी में 21,000 से अधिक छात्र शामिल हुए

रविवार को शहर भर के 73 से अधिक केंद्रों पर आयोजित राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) (यूजी) के लिए 21,000 से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए), जो परीक्षा आयोजित करती है, ने परीक्षा प्रक्रिया पर कड़ी निगरानी रखने, सख्त कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने और छात्रों द्वारा धोखाधड़ी को रोकने के लिए केंद्रों पर 100 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया है।

देश भर में 83,000 से अधिक एमबीबीएस और 26,000 बीडीएस सीटों के लिए परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। शहर में 23,000 से अधिक छात्र पंजीकृत थे और उपस्थिति 95 प्रतिशत थी। परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की गई क्योंकि किसी भी त्रुटि के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली थी, ”एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित की गई थी, क्योंकि छात्रों को जूते पहनकर परीक्षा हॉल में प्रवेश करने या अपने साथ किसी भी तरह की स्टेशनरी ले जाने की अनुमति नहीं थी। उन्हें बिना किसी एक्सेसरीज़ के आधी बाजू के कपड़ों के साथ एक उचित ड्रेस कोड का भी पालन करना पड़ता था। केंद्रों पर उन्हें मास्क और पेन भी दिए गए और बुखार वाले लोगों के लिए अलग से व्यवस्था की गई।

इस बीच, अधिकांश छात्रों ने दावा किया कि पेपर आसान था, लेकिन जो बात उन्हें परेशान कर रही थी, वह थी फिजिक्स के लंबे पेपर। एक उम्मीदवार महेंद्र के अनुसार, प्रमुख प्रश्न ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के पाठ्यक्रम से थे क्योंकि जीव विज्ञान में उच्चतर माध्यमिक खंड के सभी प्रश्न थे।

Share this story