×

Indore दो दिन से बारिश नहीं होने से शहर का मौसम सुहाना

Indore दो दिन से बारिश नहीं होने से शहर का मौसम सुहाना

शहर में दो दिनों से बारिश नहीं होने से तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहा, जिससे मौसम सुहाना हो गया. दिन भर बादल और सूरज की लुका-छिपी चलती रही, लेकिन रात तक काले बादल नहीं बरसे। हालांकि, क्षेत्रीय मौसम विभाग के अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि हल्की से मध्यम बारिश - गरज के साथ-साथ अगले कुछ दिनों तक शहर में भीगती रहेगी।

शहर की कुल बारिश 644.3 मिमी (25.3 इंच) तक पहुंच गई है, जो पिछले साल दर्ज की गई बारिश से 10 इंच कम है। बारिश के टूटने से आर्द्रता का स्तर बढ़ गया क्योंकि यह क्रमशः सुबह और शाम ८१ प्रतिशत और ७० प्रतिशत था।

रविवार को अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य था, जबकि न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक था.

'बहुत तेज बारिश की संभावना'

"अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव का क्षेत्र अब ओडिशा तट से दूर उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर स्थित है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी के ऊपर एक अवसाद में केंद्रित होने की बहुत संभावना है। और उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों के आसपास के क्षेत्र। इसके अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इसी तरह, एक और कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर स्थित है। और आसपास के गुजरात क्षेत्र। इन परिस्थितियों के प्रभाव में, अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में अलग-अलग भारी से बहुत भारी गिरावट के साथ व्यापक-से-व्यापक वर्षा होने की संभावना है, "मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा।

Share this story