Samachar Nama
×

Imphal पीएम मोदी के दौरे की मांग पर बीरेन सिंह का पहला बयान

s

इम्फाल न्यूज़ डेस्क ।। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के मणिपुर दौरे के दो दिन बाद, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्य का दौरा कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि हम 24 घंटे प्रधानमंत्री के संपर्क में हैं. आपको बता दें कि अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी से हिंसा प्रभावित राज्यों में जाकर लोगों को सांत्वना देने का अनुरोध किया था.

'पीएम का राजकीय दौरा कोई मुद्दा नहीं'
मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य भाजपा की विस्तारित कार्यकारिणी बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री राज्य का दौरा करेंगे या नहीं, यह कोई मुद्दा नहीं है। प्रधानमंत्री का आगमन स्थिति पर निर्भर करता है. हालाँकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि उस स्थिति का क्या मतलब है।

'दोनों समुदायों के बीच सुलह की कोशिशें जारी'
उन्होंने आगे कहा कि हम चौबीस घंटे उनके संपर्क में हैं और उनके मार्गदर्शन में काम कर रहे हैं. सभी राहत कार्य, सुरक्षा उपाय, भोजन और चिकित्सा प्रावधान प्रधानमंत्री की सलाह और सहमति के बाद किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि दोनों समुदायों के बीच सुलह की कोशिशें जारी हैं. हमें मुद्दों का समाधान करना होगा. आपको बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा में पिछले साल मई से अब तक 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

कुकी बहुल इलाकों में 12 घंटे पूर्ण बंदी
राज्य में एक प्रमुख कुकी संगठन द्वारा समुदाय के पांच लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ 12 घंटे की पूर्ण हड़ताल के कारण मणिपुर के कम से कम चार जिलों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। सूत्रों के अनुसार, कुकी इम्पी के सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक हड़ताल के आह्वान के कारण चुराचांदपुर, कांगपोकपी, फेरजावल और तेंगनोपाल जिलों में बाजार, शैक्षणिक संस्थान और बैंक बंद रहे। इस दौरान सरकारी कार्यालयों में भी उपस्थिति कम रही.

मणिपुर न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags